बरेली की इकरा बनी प्रीति, हिंदू धर्म अपनाया

ADVERTISEMENT

iqra case
iqra case
social share
google news

UP Bareilly Iqra News: यूपी के बरेली में एक मुस्लिम महिला ने धर्म बदलकर हिंदू रीति-रिवाजों के साथ आकाश नाम के युवक से शादी कर ली। महिला का पहले नाम इकरा था, अब उसका नाम प्रीति हो गया है।


रामपुर के टांडा के रहने वाले दोनों की मुलाकात एक मैच के दौरान हुई थी। दोनों की बातचीत शुरू हुई और धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार हो गया। फिर दोनों ने शादी करने का ठान लिया। हालांकि दोनों के बीच धर्म की दीवार थी, लिहाजा परिवार शादी के लिए तैयार नहीं हुआ। आखिरकार दोनों भाग गए। इकरा के परिजनों ने आकाश के खिलाफ 2021 में सिरौली थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया था। 

उन्होंने आकाश के खिलाफ पाक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जिस वक्त मुकदमा दर्ज हुआ था, उस वक्त इकरा नाबालिग थी। इस मुकदमे की वजह से आकाश चार महीनों तक जेल में रहा था। कोर्ट ने इकरा को आर्य समाज अनाथालय में भेज दिया था। वो वहां करीब दो सालों तक रही। बाहर आने के बाद दोनों के बीच संपर्क नहीं टूटा। दोनों एक-दूसरे से मिलते भी रहते थे।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर दोनों ने शादी करने की ठान ली। इकरा इस बात पर भी तैयार हो गई कि वो अब हिंदू धर्म अपनाएगी। उसने अपने वादे के मुताबिक इकरा ने हिंदू धर्म अपना लिया।

दोनों ने बरेली में अगस्त्य मुनि धर्मशाला में शादी कर ली।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT