5 दिन के नवजात बच्चे की उंगलियों को मां ने खौलते तेल वाली कढ़ाही में डाला, भूतप्रेत के साये में उठाया ये कदम

ADVERTISEMENT

up crime news
up crime news
social share
google news

Up News : यूपी के बाराबंकी में एक मां ने 5 दिन की नवजात बच्चे की उंगलियां खौलते हुए गर्म तेल में डाल दी. उसने ऐसा अंधविश्वास के चक्कर में किया. क्योंकि वो नवजात जन्म के बाद से ना रो रहा था और ना दूध पी रहा था. इसलिए भूत प्रेत के चक्कर होने के शक में उसने ये कदम उठाया. अब बच्चे की उंगलियां काफी बुरी तरह से झुलस चुकीं हैं. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के फतेहपुर सीएचसी का है. 

बच्चे के माता पिता सरौली गांव के रहने वाले हैं. जहाँ एक माँ ने अपने ही 5 दिन के नवजात की उंगलिया खौलते तेल में डाल दी. बच्चे के दूध ना पीने पर ऐसी सजा, एक कलयुगी माँ ने दी. महिला ने नवजात के हाथ की उंगुलियां खौलते तेल की कढ़ाई में डाल दी. महिला के मुताबिक, रविवार को उसका बच्चा पैदा हुआ. पैदा होने के बाद से नवजात ना तो रोया और ना ही उसने दूध पीया. ये देख आशिया घबरा गई. क्योंकि जब उसे पहले दो बच्चे हुए. इस वजह से उनकी मौत हो गई. जिसके बाद उसे लगा कि बच्चे पर कोई ऊपरी चक्कर हैं. उसे लगा कि उसके बच्चे पर किसी भूत-प्रेत का असर है. इसी अंधविश्वास के घेरे में आकर महिला ने अपने बच्चे पर ये टोटका कर दिया.

महिला ने बताया कि बच्चे कि उंगुलियां जलने के बाद से वो रो रहा है और दूध भी पी रहा हैं. हालांकि उसने ये टोटका ऊपरी चक्कर हटाने के लिए किया था. पर नवजात कि सारी उंगलियां जल गई. जिसके बाद बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उंगलियां बुरी तरह झुलस जाने के बाद बच्चे को तेज बुखार हो गया. और उसकी हालात नाजुक है. वहीं बच्चे कि मां को इस बात का कोई अफसोस नहीं हैं. क्योंकि उसका बच्चा रो रहा है और दूध भी पी रहा है. बच्चे को बुखार है, वो उतरते ही बच्चा ठीक हो जाएगा. वहीं, पिता ने कहा कि बच्चे की उंगुलियां जब जली, वो घर पर नहीं था.

ADVERTISEMENT

Note : ये खबर क्राइम तक में INTERNSHIP कर रही आरजु शर्मा ने लिखी है।

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...