योगी बाबा की हत्या का खुला राज़, हत्या की वजह सुनकर चौंक जाएंगे!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP Agra News: महंत योगी बाबा चैतन्यनाथ की हत्या के सिलसिले में यूपी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। महंत की हत्या का आरोपी उनका शिष्य ही निकला। आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि बाबा ने उसके साथ गलत हरकत की थी। इसके बाद उसे गुस्सा आ गया और उसने बाबा के सिर पर डंडा मारकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद वह अपना भेष बदलकर भाग गया। वह बाबा का एटीएम कार्ड और मोबाइल भी साथ ले गया था। पुलिस ने मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करते हुए आरोपी को बिहार से गिरफ्तार कर लिया।

12 मई को हुई थी महंत चैतन्यनाथ की हत्या

चैतन्यनाथ नाथ संप्रदाय के महंत थे। आगरा के थाना सदर क्षेत्र में बाबा लालनाथ का मंदिर है। यहां चैतन्यनाथ करीब 8 साल से सेवा कर रहे थे। गत 12 मई को उनकी हत्या कर दी गई थी। बाबा का शव मंदिर में मिला था। शक की सुई शुरू से ही उनके शिष्य पर थी क्योंकि हत्या की घटना के बाद से ही वो मौके से गायब था। आगरा में चैतन्यनाथ की हत्या से हड़कंप मच गया था। इसलिये भी क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नाथ संप्रदाय से आते हैं लिहाजा जांच के लिए पुलिस टीमें लगा दी गईं। 

बाबा की समाधि लगा दी! 

हत्या के बाद बाबा के अनुयायियों ने मंदिर परिसर में बाबा की समाधि लगा दी। ऐसे में पुलिस ने कुछ दिनों तक कार्रवाई नहीं की। चैतन्यनाथ बाबा के भाई मुन्ना मिश्रा ने तभी उनकी हत्या की आशंका व्यक्त की थी। बाबा का एटीएम कार्ड और मोबाइल फोन भी गायब थे। बाबा के भाई ने उनके पोस्टमोर्टम की मांग भी की थी। करीब 10 दिन बाद 22 मई को पुलिस ने योगी बाबा चैतन्यनाथ के शव का पोस्टमोर्टम कराया। पीएम रिपोर्ट से साफ हुआ कि योगी बाबा के सिर पर जख्म थे। उनके मोबाइल को भी ट्रेसिंग पर लगा दिया गया। आखिरकार बाबा के मोबाइल की लोकेशन 26 मई को बिहार में मिल गई। मोबाइल फोन के यूपीआई नंबर से रुपये निकाले गए थे। इसके बाद जांच करते हुए पुलिस आरोपी अक्षय गुप्ता उर्फ बालयोगी तक पहुंच गई। पुलिस ने बिहार के सहरसा जिले से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। अक्षय गुप्ता मंदिर में बाबा की सेवा करने जाता था। 10 मई को भी वह मंदिर गया था। इसके बाद एक-दो दिन मंदिर में रुका। इसी दौरान आरोपी ने बाबा की हत्या कर दी थी। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT