महाठग के घर पर मिली बेहिसाब दौलत

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

चोर के घर में चोरी और ठग के घर में छापे एक ऐसा मामला सामने आया है चेन्नई से यहां पर 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम देने वाले एक महाठग जिसका नाम सुकेश चंद्रशेखर है इसके कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी की ईडी ने छापा मारा।

छापेमारी में मारिया पॉल के चेन्नई में समुंद्र के ठीक सामने स्थित आलीशान बंगले पर की गई, जहां से 16 हाईएंड एंड लग्जरी कारें, 82.50 लाख रुपये कैश व 2 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए।

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली पुलिस के दर्ज केस में ECIR दर्ज की थी। दरअसल, ठगराज सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बैठकर कई बड़े कारोबारियों से उनके खिलाफ चल रहे कोर्ट केस से राहत दिलाने के नाम पर सभी से अभी तक 200 करोड़ रुपये की डील की थी। लोगों को जाल में फंसाने के लिए सुकेश ने सभी को फोन कर खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताया था।

ADVERTISEMENT

तफ्तीश के दौरान जेल में बंद सुकेश के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया। बाद में मामले की जांच दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें 4 जेल अधिकारी और बाकी आरबीएल बैंक के अधिकारी शामिल हैं। ईडी के जरिए ये रेड आरबीएल बैंक के वाईस प्रेजिडेंट कोमल पोदार के घर भी की गई, जहां से साढ़े 82 लाख रुपये कैश और 2 किलो सोना बरामद हुआ है।

ADVERTISEMENT

मामले का खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस ने कोमल पोद्दार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि सुकेश और लीना के समंदर किनारे आलीशान बंगले में बीएमडब्लू, मर्सिडीज, बेंटले और रेंज रोवर जैसी करोड़ो की गाड़ियां खड़ी हैं।जिनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, बेंटले बेंटेगा, फेरारी 458 इटालिया, लिम्बोरगिनी, एसकैलादे और मर्सेडीज़ एएमजी63 शामिल हैं।

इसके साथ ही बंगले में करोड़ों रूपये के इंटीरियर, मार्बल, होम थिएटर और तमाम आधुनिक सुख-सुविधाओं हैं। साथ ही बंगले की अलमारियों से करोड़ों रूपये की कीमत के चश्मे, जूते, बैग और कपड़े मिले हैं।

जूते और बैग बेहद महंगे ब्रांड जिनमें फरागमो, चैनल, डिओर, लुइस वुइटटों और हरमेस के हैं। बंगले में फर्श पर वर्साचे जैसे महंगे ब्रांड के कार्पेट और इटालियन मार्बल का इस्तेमाल किया गया है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT