उडुपी एयर होस्टेस हत्याकांड, क्या सिर्फ आयनाज को निशाना बनाना चाहता था चौगले? पुलिस करेगी जांच

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Karnataka Crime: कर्नाटक के उडुपी में एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या में नए नए खुलासे हो रहे हैं। आरोपी प्रवीण चौगले ट्रेनी एयरहोस्टेस आयनाज को लेकर क्या बहुत ज्यादा जुनूनी था और क्या पिछले सप्ताह चौगले द्वारा किए गए जानलेवा हमले में उसका निशाना सिर्फ वही थी? इस सवाल के साथ कर्नाटक पुलिस अपराध के पीछे का असली मकसद तलाशने में जुटी है। दरअसल पुलिस आरोपी के बयान के दौरान किए गए सभी दावों पर विश्वास नहीं कर रही है।

कातिल पर चढ़ा अयनाज का जुनून

पूछताछ के दौरान चौगले (39) ने स्वीकार किया कि उसने ही वारदात को अंजाम दिया और उसका निशना आयनाज (21) ही थी, जिसने एअर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के रूप में उसके साथ काम किया था। पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि वह आयनाज के साथ भावनात्मक रूप से काफी ज्यादा जुड़ गया था। इसलिए ऐसी आशंका है कि एकतरफा प्यार इस जघन्य हत्याकांड के पीछे एक कारण हो सकता है। 

अयनाज से एकतरफा प्यार

आरोपी ने पुलिस को बताया कि जब परिवार के सदस्यों ने उसे (आरोपी को) रोकने का प्रयास किया तब उसने उन पर हमला कर दिया। पुलिस को संदेह है कि सबूतों को नष्ट करने के प्रयास में परिवार के तीन अन्य सदस्यों की हत्या की गई। सिर्फ आयनाज की दादी हाजिरा (70) ही हमले में बची हैं, जिन्हें गंभीर चोटें आई हैं। फिलहाल उनका इलाज एक अस्पताल में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पैसों के लेन-देन को लेकर भी जांच 

पुलिस फिलहाल चौगले और एयर होस्टेस के बीच ‘घनिष्ठ’ संबंधों के बारे में कोई सबूत जुटाने की कोशिश कर रही है। आरोपी विवाहित था। सूत्रों के मुताबिक, एकतरफा प्यार और दोनों के बीच पैसों के लेन-देन को लेकर भी जांच की जा रही है। उडुपी जिले के पुलिस अधीक्षक के. अरुण ने बताया कि पुलिस ने तकनीकी और अन्य सबूत जुटाए हैं, जो यह दर्शाते हैं कि चौगले ने ही सभी चार लोगों की हत्या की है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान ही अपराध से संबंधित अन्य मकसद का खुलासा हो सकेगा। पुलिस आरोपी के आपराधिक इतिहास को खंगालने के साथ-साथ यह भी पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि कहीं चौगले ने मादक पदार्थ के प्रभाव में आकर तो हत्याकांड को अंजाम नहीं दिया।

आरोपी मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर काम करता था

महाराष्ट्र के सांगली का रहने वाला आरोपी मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर काम करता था। आयनाज एअर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल के सदस्य के रूप में काम करती थी और एआईई में दोनों के साथ काम करने के दौरान उनके बीच कथित तौर पर संबंध बन गया था। अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी ने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया और बेलागावी जिले के कुडुची में अपने रिश्तेदार के घर पहुं‍चकर उसे चालू कर दिया। आरोपी, आंध्र प्रदेश भागने ही वाला था कि उसे धर-दबोच लिया गया।

ADVERTISEMENT

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT