रुद्रपुर डबल मर्डर में 1200 सीसीटीवी से खुलासा, एकतरफा प्यार में पति-पत्नी का गला काटा था, आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Husband Wife Murder: वो मेरी नहीं तो किसी और की भी नही हो सकती। कातिल ने ये कसम खाई और फिर युवती का गला काट दिया। इतना ही नहीं कातिल ने युवती के पति को भी मौत के घाट उतार दिया। आरोपी युवक के सिर पर एकतरफा इश्क का ऐसा भूत चढ़ा कि उनसे दो लोगो की जान ले ली। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है।

1200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली

उधम सिंह नगर के ट्रांजिट कैम्प थाने के शिवनगर में बीते दिनों हुए दोहरे हत्याकांड के आरोपी को पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद रामपुर से गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर दिया है। हत्या काण्ड को एक तरफा प्रेम प्रसंग के चलते अंजाम दिया गया था। ट्रांजिट कैंप थाना क्षेत्र के शिवनगर वार्ड न0 7 में 3 अगस्त की रात संजय और उसकी पत्नी सोनाली की हत्या कर दी गयी थी। इस दौरान बचाने आई सोनाली की मां गौरी मंडल को भी चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

डबल मर्डर का खुलासा 

डबल मर्डर का खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टिसी ने बताया कि मामले में मृतका सोनाली की बहन रुपाली निवासी सुभाष कालोनी की ओर से तहरीर देकर कहा गया था कि 3 अगस्त की रात को उसकी माँ गोरी मंडल के घर वार्ड न0-07 शिव नगर थाना ट्रांजिट कैम्प उमें पूर्व में उनके पड़ोसी के मकान में रहने वाले किरायेदार राजकमल उर्फ जगदीश द्वारा रात्रि में उनके घर के गेट पर लगी चेन को काटकर अन्दर घुस आया। आरोपी ने बहन सोनाली व बहन के पति संजय की धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर तथा उसकी माँ गोरी मण्डल पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सोनाली मेरी नही हुयी तो किसी नहीं हो सकती

पुलिस ने राजकमल उर्फ राज की गिरफ्तारी के लिए 7 टीमों का गठन किया था। गठित टीमों ने 5 राज्यो उत्तराखण्ड उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में जाकर छानबीन की इस दौरान लगभग 1200 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गयी। डाग स्क्कावड विधि विज्ञान प्रयोगशाला रुद्रपुर की टीमों की सहायता से संकलित वैज्ञानिक साक्ष्यों तथा इलेक्ट्रानिक सर्विलान्स व सोशल मीडिया के माध्यम से अभियुक्त जगदीश उर्फ राजकमल उर्फ राज की पृष्ठभूमि की बाराकी से जांच कर तलाश की गयी। आरोपी लगातार गिरफ्तारी से बचने के लिये ठिकाने बदल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए 25000 का ईनाम भी घोषित किया गया। पुलिस टीमो ने आरोपी जगदीश उर्फ राजकमल पुत्र प्रहलाद निवासी रामपुर अनावा तहसील व थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर को मुखबिर की सूचना पर रामपुर से गिरफ्तार कर लिया। 

मन ही मन उससे प्रेम करने लगा 

पूछताछ में हत्यारोपी ने बताया कि वह पूर्व शिवनगर ट्रांजिट कैम्प में सोनाली के घर के सामने मिश्री लाल के घर पर किराये पर रहता था और मन ही मन उससे प्रेम करने लगा और उसे अपनी पत्नी मानने लगा था। सोनाली ने कभी उसे भाव नहीं दिया जिससे परेशान होकर उसने मन ही मन सोनाली और उसके पति संजय यादव को जान से मारने की कुछ वर्ष पहले योजना बनाई और दोनों को मारने के लिये कांपा खरीदा था। इसी हथियार से उसने दोनों की हत्या की। हत्यारोपी ने पुलिस पूछताछ में कहा कि मैंने मन में ठान लिया था कि सोनाली मेरी नही हुयी तो किसी नहीं हो सकती। उसने सुनियोजित तरीके से योजना बनाकर 3 अगस्त की रात्रि में सोनाली व उसके पति संजय यादव को वार्ड 7 शिवनगर उन्ही के घर में घुसकर गले व शरीर में कांपे से वार कर हत्या कर दी। घर से भागते समय घर में ही मौजूद सोनाली की मां व उसके बेटे जय ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो जय को धक्का देकर और उसकी मां को भी कांपे से वारकर घायल कर वहां से फरार हो गया था।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT