असम से लगती सीमा पर गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत, अरुणाचल से पांच लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Arunachal Pradesh News: अरुणाचल प्रदेश और असम की सीमा पर गोलीबारी में दो व्यक्तियों की मौत के सिलसिले में अरुणाचल प्रदेश के लोअर सियांग जिले से पांच लोगों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस प्रवक्ता रोहित राजबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों को लिकाबाली थाने में रखा गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान बागम तासो, इगिप तासो, मिकजोम तासो, बोम्पर तासो और योंगम न्गुबा के तौर पर हुई है।

असम के धेमाजी जिले के दो व्यक्तियों की मौत

सिंह ने बताया, “ पुलिस घटना में इस्तेमाल हथियार बरामद करने की कोशिश कर रही है और सच्चाई का पता लगाने के लिए पूछताछ जारी है।” अंतरराजीय सीमा पर सोमवार को कथित गोलीबारी में असम के धेमाजी जिले के दो व्यक्तियों की मौत हो गई थी। धेमाजी के लोगों ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्र में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया था। कुछ ग्रामीण व्यवस्था करने के लिए वहां पहले पहुंच गए थे।

घायलों को धेमाजी सिविल अस्पताल ले जाया गया

असम पुलिस ने कहा कि वे कथित रूप से गोलीबारी की चपेट में आ गए और एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने कहा था कि तीन लोग गोली लगने की वजह से ज़ख्मी थे और उन्हें धेमाजी सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां एक शख्स ने दम तोड़ दिया। असम और अरुणाचल प्रदेश के बीच 804 किलोमीटर लंबी सीमा है और दोनों पक्ष सीमा विवाद को सुलझाने के लिए वार्ता में लगे हुए हैं। सीमा विवाद को हल करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 20 अप्रैल को दिल्ली में असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT