Video: कॉलेज में लगा दी गई बगैर साड़ी के देवी सरस्वती की प्रतिमा, बजरंग दल, विहिप का हंगामा, देखिए वीडियो

ADVERTISEMENT

देखिए Video
देखिए Video
social share
google news

Tripura Crime: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के समर्थकों का एक समूह बुधवार को यहां निकट के लिचुबगन में गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट में जबरन घुस गया और संस्थान के प्राधिकारियों को देवी सरस्वती की प्रतिमा को साड़ी पहनाने के लिए मजबूर किया। प्रत्यक्षदर्शियों ने इस बात की जानकारी दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो के सामने आने के बाद यह घटना हुई। वीडियो में देवी सरस्वती की प्रतिमा कथित तौर पर बिना साड़ी के दिखाई दे रही थी। प्रतिमा को कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा बनाया गया था।

साड़ी पहने देवी सरस्वती की मूर्ति

बजरंग दल की त्रिपुरा इकाई के समन्वयक तूतन दास ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''सोशल मीडिया पर बिना पारंपरिक साड़ी के मां सरस्वती की प्रतिमा का वीडियो प्रसारित हो रहा था। हम पूजा शुरू होने से पहले तुरंत कॉलेज पहुंचे और आयोजकों से प्रतिमा को साड़ी पहनाने के लिए मजबूर किया।'' उन्होंने विद्यार्थियों के इस कृत्य की निंदा की और कहा कि आर्ट एंड क्राफ्ट कॉलेज के विद्यार्थियों से जिन सांस्कृतिक और पारंपरिक मूल्यों के अनुपालन की उम्मीद की जाती है, यह उससे भटकाव है।

कॉलेज में जमकर हुआ बवाल

विहिप के सहायक संयोजक (अभियान) सौरभ दास ने भी विद्यार्थियों की इस हरकत की निंदा की। उन्होंने कहा, ''हम गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ आर्ट एंड क्राफ्ट के विद्यार्थियों द्वारा देवी सरस्वती के प्रति प्रदर्शित निरादर की कड़ी निंदा करते हैं। विहिप, हिंदू देवी-देवताओं के प्रति किसी भी अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगी।'' एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया लेकिन कॉलेज, विहिप और बजरंग दल में से किसी ने भी शिकायत दर्ज नहीं करायी।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...