दिल्ली का टॉप मोस्ट गैंगस्टर काला जठेड़ी गिरफ्तार, 7 लाख था इनाम, जानिए सुशील पहलवान से क्या है कनेक्शन

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

दिल्ली के टॉप मोस्ट वॉन्टेड गैंगस्टर काला जठेड़ी (Gangster Kala Jatheri arrested) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इस कुख्यात बदमाश पर 7 लाख रुपये का इनाम घोषित था. ये कुख्यात गैंगस्टर हरियाणा के सोनीपत के जठेड़ी गांव का रहने वाला है. उसका पूरा नाम संदीप काला है. लेकिन जठेड़ी गांव का होने की वजह से ये काला जठेड़ी के नाम से कुख्यात हो गया. पुलिस को पहले शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है लेकिन वो हरियाणा में छिपा हुआ था.

काला जठेड़ी पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब समेत कई राज्यों में मामला दर्ज है. इसे पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड में उसके भांजे सोनू महाल की सुशील पहलवान ने पिटाई की थी. उसके बाद काला ने सुशील को मारने की धमकी थी. हालांकि, सुशील और काला पहले दोस्त थे. यहां तक की काला के भाई की शादी में भी सुशील पहलवान गया था. ये शक जताया जा रहा है कि काला जठेड़ी का साथी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काला राणा थाईलेंड में बैठा है. जबकि उसका दूसरा साथी गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में में बैठकर गैंग ऑपरेट कर रहा है.

सिर्फ 10 महीने में 25 से ज्यादा हत्याएं

ADVERTISEMENT

माना जा रहा है कि पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली,हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 हत्याओं को अंजाम दिया. काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका भी लगाया हुआ है. काला जठेड़ी गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का भी खास है. ये दोनों मिलकर 100 से ज्यादा बदमाशों का गैंग चला रहे हैं.

इसी साल 25 मार्च को इनके गैंग ने गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस हिरासत से भगाया था. हालांकि बाद पुलिस ने उसे मार गिराया था. काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था. पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है. जिसके बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. हालांकि, दूसरे गैंग ने हमेशा ये दावा किया कि काला जठेड़ी विदेश में कहीं छिपा हुआ है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित,रवि जागसी,राजन जाट,सुमित बिचपडी,अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार कर चुकी है.

ADVERTISEMENT

पूरा गैंग कोड वर्ड में करता है बात

ADVERTISEMENT

काला जठेड़ी का पूरा गैंग कोड वर्ज में बात करता रहा है. इसलिए इन्हें ट्रेस करना आसान नहीं रहा. काला जठेड़ी को अल्फा, काला राणा को टाइगर जबकि गोल्डी बरार को कोड वर्ड में डॉक्टर कहते हैं. जेल में होने की वजह से गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग की कमान भी अभी काला जठेड़ी ही संभाल रहा था. ये लोग रंगदारी मांगने और लूट जैसी वारदात लगातार कर रहे थे. बता दें कि लॉरेंस विश्नोई ही वो गैंगस्टर है जो बॉलिवुड एक्टर सलमान खान को मारने की धमकी देकर सुर्खियों में आया था.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...