ठाणे शहर में 3.2 करोड़ रुपये का सोना लूटा, तीन नेपाली गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime News: महाराष्ट्र के ठाणे शहर में पुलिस ने आभूषण की दुकान में 3.2 करोड़ रुपये की चोरी करने के मामले में तीन नेपाली लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा के अधिकारियों ने 20 अगस्त को नेपाल के रहने वाले माधव गिरी, दिनेश उर्फ ​​सागर रावल और दीपक भंडारी को गिरफ्तार किया था।

चोरी किया गया 550 ग्राम सोना बरामद किया 

उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीनों के पास से चोरी किया गया 550 ग्राम सोना बरामद किया जिसकी कीमत 33 लाख रुपये है। पुलिस उपायुक्त (अपराध) शिवराज पाटिल ने बताया कि बदमाशों के एक गिरोह ने कथित तौर पर 27 जून को उल्हासनगर शहर के मुख्य बाजार क्षेत्र में एक आभूषण की दुकान में घुसकर 3.2 करोड़ रुपये मूल्य के छह किलोग्राम सोने के आभूषण लूट लिये थे।

सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी विश्लेषण 

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान, पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी विश्लेषण का सहारा लिया, जिससे उन्हें पता चला कि आरोपी नेपाल के हैं। पाटिल ने बताया कि पुलिस दलों ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ और वाराणसी तथा नेपाल की सीमा से लगे जिलों में भी तलाशी अभियान चलाया और आखिरकार एक सीमावर्ती इलाके से तीनों को पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि सात और लोगों के अपराध में शामिल होने का संदेह है।

ADVERTISEMENT

गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया

अधिकारी ने बताया कि आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं और नवी मुंबई के कामोटे इलाके में अक्टूबर 2022 को एक आभूषण की दुकान में इसी तरह की एक चोरी में शामिल थे। उन्होंने बताया कि दुकान का सुरक्षा गार्ड भी गिरोह में शामिल था और उन्होंने पहले दुकान की रेकी की और दुकान बंद होने के बाद चोरी की। वरिष्ठ निरीक्षक आनंद रावराणे ने बताया कि आरोपियों की पड़ोसी राज्यों मध्य प्रदेश, गुजरात और कर्नाटक में हुई चोरी की वारदातों के सिलसिले में भी तलाश थी। संपत्ति सेल के स्थानीय अधिकारी आगे की जांच कर रहे हैं।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT