किंग विराट कोहली की जान को खतरा! अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए संदिग्धों ने ये खुलासा किया

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Ahmedabad: विराट कोहली की सुरक्षा को लेकर खतरा है। आनंद बाजार पत्रिका ने ये खबर गुजरात पुलिस के अधिकारियों के हवाले से देकर ये दावा किया है कि किंग कोहली की सिक्योरिटी को लेकर खतरा है। बीते सोमवार पुलिस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार संदिग्धों को आतंकवादी गतिविधियों में  शामिल होने के शक में गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ और इनके ठिकाने पर पड़े छापे में इनके पास से हथियार, संदिग्ध वीडियो और टेक्स्ट संदेश भी बरामद हुए हैं। इसे लेकर दो दिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अभ्यास मैच भी कैंसल किया गया। हमलावरों के मकसद के बारे में अभी पुलिस खुलकर कुछ नहीं बोल रही है लेकिन ये तय है कि इसी के मद्देनजर किंग कोहली की सुरक्षा कड़ी की गई है। अब पुलिस और एजेंसियां संदिग्धों के पास से मिले हथियारों के अलावा संदिग्ध वीडियो और टेक्सट संदेशों की गहनता से जांच कर रही हैं। ये पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों का असल मकसद क्या था?

होटल की सुरक्षा बढ़ाई गई

विराट कोहली पर मंडरा रहे इस खतरे के मद्देनजर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अहमदाबाद के जिस होटल में रुकी है उसके बाहर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई। साथ ही बेंगलुरु की टीम के सभी सदस्यों के लिए होटल में एक एंट्री अलग से बनाई गई। यहां तक कि आईपीएल से मान्यता प्राप्त मीडिया कर्मियों को भी होटल परिसर में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी गई। 

अभ्यास मैच कैंसल करने के पीछे ये थी वजह?

आरसीबी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 एलिमिनेटर से पहले अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया था। अहमदाबाद एयरपोर्ट से संदिग्धों का पकड़ा जाना और विराट कोहली की सुरक्षा पर मंडराता खतरा इसकी प्रमुख वजह थी। प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियां विराट को अभ्यास मैच के दौरान बेवजह 'एक्सपोज' करना नहीं चाहते थे। ये जानकारी प्रशासन ने RR और RCB के माध्याम से साझा की। हालांकि दोनों टीमों के बीच 22 मई की रात अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच हुआ जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने जीत हासिल की। इस बीच स्टेडियम और खिलाड़ियों के इर्दगिर्द अभूतपूर्व सुरक्षा देखी गई। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे थे जबकि मैच बुधवार की रात को हुआ।

ADVERTISEMENT

क्या बोली पुलिस?

पुलिस अधिकारी विजय सिंघा ज्वाला ने कहा- 'आरसीबी की टीम को अहमदाबाद पहुंचने के बाद विराट कोहली और टीम को 4 संदिग्धों की गिरफ्तारी के बारे में बताया गया। वो राष्ट्रीय संपत्ती हैं और उनकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। RCB का प्रबंधन जोखिम नहीं लेना चाहता था इसलिए उन्होंने हमें सूचित किया कि वो अभ्यास सत्र नहीं चाहते। आरआर को भी इसके बारे में सूचना दी गई थी लेकिन उन्हें नेट प्रेक्टिस करने में कोई समस्या नहीं थी।'

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT