Shahdol Rape Case: शादी का झांसा देकर मेडिकल Student से बनाए Physical Relation, क्रिकेट खेलते समय पुलिस ने दबोचा

ADVERTISEMENT

मेडिकल स्टूडेंट का सनसनीखेज खुलासा
मेडिकल स्टूडेंट का सनसनीखेज खुलासा
social share
google news

MP Crime: मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में धनपुरी नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी कानून के शिकंजे में इसलिए आ गए क्योंकि उनके खिलाफ एक लड़की नो ऐसा इल्जाम लगाया है, जिससे वो ना कर नहीं पा रहे और हां करने की हिम्मत नहीं। दरअसल नहर पालिका में पदस्थ मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रभात बरकड़े अब मुश्किल में घिर गए हैं। क्योंकि एक लड़की ने उनके उस सच से पर्दा उठा दिया जिसे वो पद और झांसे के पर्दे में छुपाए बैठे थे। इस केस में जिस लड़की को एक अधिकारी ने अपने झांसे का शिकार बनाया वो लड़की खुद पढ़ी लिखी है और डॉक्टर (Doctor) बनने की तैयारी में लगी है। 

शादी का झांसा देकर Rape

खुलासा है कि एक लड़की ने 7 अप्रैल को थाने पहुँचकर अपने ही एक रिश्तेदार और नगर पालिका के बड़े साहब पर रेप का सनसनीखेज इल्जाम लगा दिया। लड़की ने कहा है कि प्रभात साहब उनसे यही कहते थे, तुम डरो मत, मैं तुमसे शादी (pretext of marriage) करूंगा...और ये कहकर वो पिछले काफी समय से उसका यौन शोषण (Rape) कर रहे थे। लड़की ने जो बातें पुलिस को बताएं उससे प्रभात बरकड़े की अय्याशी का खुलासा हो गया। वो लड़की को अलग अलग शहरों में लेकर गए और वहां उसके साथ मनमानी करते रहे। लेकिन अब पुलिस उन्हें शहडोल से इंदौर ले गई है। 

Medical पढाई के दौरान हुआ प्यार

पुलिस मानती है कि अभी प्रभात से पूछताछ होगी उसके बाद कोई कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सबसे हैरानी की बात ये है कि जिस लड़की ने प्रभात पर मनमर्जी करने का इल्जाम लगाया वो उनकी दूर की रिश्तेदार भी है। लड़की ने लिखित शिकायत (Writen Complaint) में बताया कि शहडोल का मुख्य पालिका अधिकारी प्रभात बरकड़े उसका दूर का रिश्तेदार (distant relative) है। मेडिकल (Medical) की पढ़ाई के दौरान वह और मैं नजदीक आ गए। दोनों के बीच मेल-मिलाप बढ़ा और फिर ये दोस्ती प्यार में बदल गई। फिर दोनों ज्यादा वक़्त साथ गुजारने लगे। इस दौरान अलग-अलग जगहों पर दोनों घूमने भी गए। इस बीच बरकड़े ने शादी का प्रस्ताव रखा जिसे लड़की ने मान भी लिया। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

झांसा देकर हुआ Physical

लड़की ने अपनी लिखित शिकायत में पुलिस को बताया कि शादी का प्रस्ताव रखने के बाद प्रभात बरकड़े ने शारीरिक संबंध (Physical Relation) बनाने शुरू कर दिए। वह अलग-अलग जगहों पर घुमाने की बात करता और हर जगह शारीरिक संबध बनाता रहा। लड़की जब भी उससे शादी की बात करती तो वो टाल देता। लेकिन लड़की ने जब आखिरी बार उससे पूछा कि शादी करोगे तो वह साफ मुकर गया। उसके मुकरने के बाद लड़की को अपने भविष्य की चिंता सताने लगी, और साथ में समाज का डर भी लगा। लिहाजा वो पुलिस से उसकी शिकायत करने थाने पहुँची गई। अपनी शिकायत में लड़की ने कहा है कि बरकड़े को उसके किए की सजा मिले। 

Cricket खेलते समय पुलिस ने दबोचा

सबसे दिलचस्प ये है कि जिस वक़्त पुलिस बरकड़े को गिरफ्तार करने पहुँची थी उस समय क्रिकेट खेल रहे थे। इंदौर पुलिस के थाना इंचार्ज मनीष लोधा ने बताया कि आरोपी ने पीड़िता का इंदौर के अलावा जबलपुर समेत अन्य स्थानों पर शादी करने का झांसा देकर रेप किया। पीड़ित लड़की मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। और रिश्तेदार होने के नाते वो आरोपी के संपर्क में आई । 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT