‘मिगजॉम’ से नुकसान को लेकर तमिलनाडु ने केंद्र से 5,060 करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता मांगी

ADVERTISEMENT

चक्रवाती तूफान मिगजॉम
चक्रवाती तूफान मिगजॉम
social share
google news

Tamil Nadu News : चक्रवाती तूफान 'मिगजॉम' से हुए नुकसान को लेकर तमिलनाडु सरकार ने केंद्र से 5,060 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत की मांग की है। राज्य सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कुल नुकसान का आकलन करने के लिए एक सर्वेक्षण किया जा रहा है। एक विस्तृत रिपोर्ट बाद में तैयार की जाएगी और अतिरिक्त धनराशि की मांग की जाएगी।

इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर 5,060 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत देने की मांग की है। यह पत्र द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (डीएमके) सांसद टीआर बालू द्वारा प्रधानमंत्री को सौंपा जाएगा।

ADVERTISEMENT

स्टालिन ने पत्र में चेन्नई, तिरुवल्लुर, कांचीपुरम और चेंगलपेट के उत्तरी जिलों में चक्रवात के कारण भारी बारिश से हुए नुकसान का विवरण दिया है।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘चेन्नई नगर निगम के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में चक्रवाती तूफान की वजह से भीषण क्षति हुई है। यहां सड़कों, पुलों और सार्वजनिक भवनों जैसे बुनियादी ढांचे को बहुत नुकसान पहुंचा है। तूफान की वजह से लाखों लोगों की आजीविका प्रभावित हुई है।’’

ADVERTISEMENT

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है ‘‘चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान के बारे में विस्तार से समझाते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर विभिन्न मदों के तहत 5,060 करोड़ रुपये की अंतरिम राहत की मांग की है।’’

ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री ने नुकसान का आकलन करने के लिए एक केंद्रीय टीम भेजे जाने की भी मांग की है।

PTI

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT