कहां हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार? स्वाती मालिवाल केस में पुलिस कर रही तलाश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

अरविंद, हिमांशु के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Swati Maliwal Case: एक तरफ दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के पीए के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया, दूसरी तरफ विभव की तलाश शुरू हो गई है। जानकारी मिला है कि वो अमृतसर में हो सकता है। दिल्ली पुलिस की टीमें अमृतसर रवाना हो गई है। रात में विभव के घर पुलिस टीम पहुंची थी। अभी तक कोई नोटिस पुलिस की तरफ से नहीं दिया गया है। हालांकि गुरुवार को विभव लखनऊ में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ देखा गया था। इसके बाद वो अमृतसर चले गए। उनकी लोकेशन का पुख्ता तौर पर पता लगाया जा रहा है। इस मामले की जांच नॉर्थ डिस्ट्रिक और क्राइम ब्रांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि जिससे जरूरी होगा, उससे पूछताछ की जाएगी। तो क्या पुलिस का इशारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरफ है? 

किन-किन पहलुओं से हो रही है जांच?

Where is Vibhav Kumar? कई पहलुओं से मामले की जांच जारी है। मसलन, 13 मई को स्वाति मालीवाल कितने बजे CM हाउस पहुँची? CM हाउस के गेट पर उन्हें कौन- कौन मिला? उन सभी के बयान दर्ज किए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, स्वाति मालीवाल टैक्सी से CM हाउस पहुँची थीं। पुलिस उस टैक्सी ड्राइवर का बयान भी दर्ज करेगी। स्वाति मालीवाल को केजरीवाल के घर पर कौन-कौन मिला, उन सबके बयान दर्ज किए जाएंगे? पुलिस की करीब 10 टीमें पूरे मामले की जांच में जुटी हैं, जिसमें चार टीमें विभव की लोकेशन का पता लगा रही हैं। गुरुवार देर रात स्वाति मालीवाल का करीब तीन घंटे मेडिकल टेस्ट हुआ, जिसमें एक्सरे और सिटी स्कैन किया गया। स्वाति की मेडिकल रिपोर्ट आज आएगी। MLC में स्वाति के चेहरे पर अंदरूनी चोटों का जिक्र है। 

ADVERTISEMENT

जज के सामने दर्ज होगा स्वाति का बयान!

पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द स्वाति मालीवाल का मेजिस्ट्रेट सामने बयान दर्ज करा सकती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस आज ही कोशिश करेगी की स्वाति मालीवाल का 164 के तहत बयान दर्ज हो। केजरीवाल के घर के बाहर भी 8 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक केजरीवाल के यहां जिस कंपनी के सीसीटीवी लगे हैं उसको पत्र लिखकर सीसीटीवी का फुटेज मंगाया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने स्वाति मालीवाल के बयान के आधार पर FIR दर्ज की है। ये एफआईआर दिल्ली के सिविल लाइन्स थाने में दर्ज की गई है। ये मुकदमा IPC की धारा 354, 506, 509, 323 समेत अन्य सुसंगत धाराओं में दर्ज किया है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT