जम्मू-कश्मीर में फिर दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग लेकिन बचकर निकल गए

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

जम्मू से सुनील जी भट्ट के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

तीन ड्रोन

जम्मू-कश्मीर में ड्रोन साजिश बेशक बेनकाब हो गई है, लेकिन फिर भी पड़ोसी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू कश्मीर में एक बार फिर संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं. जम्मू क्षेत्र में गुरुवार को तीन अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध ड्रोन देखे गए... ये ड्रोन रात को 8.30 से 9.30 के बीच देखे गए हैं. इनमें से दो ड्रोन आर्मी कैंप और ITBP कैंप के पास देखे गए. सुरक्षा बलों की तरफ से उनपर गोलीबारी की गई,... लेकिन तीनों ही ड्रोन वहां से बचकर निकल गए.

ADVERTISEMENT

कहां कहां दिखे ये ड्रोन

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, एक ड्रोन सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास देखा गया. दूसरा सांबा जिले में ही घगवाल के पास मौजूद ITBP कैंप के पास और तीसरा सांबा जिले के बारी क्षेत्र के आर्मी कैंप के पास देखा गया.. BSF ने संदिग्ध ड्रोन पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कुछ गोलियां भी चलाई थीं. लेकिन वे बचकर निकल गए. ये कोई पहला वाक्या नहीं है जब जम्मू-कश्मीर में ड्रोन देखे जा रहे हो...

ADVERTISEMENT

पहले भी ड्रोन हमले को कर चुके है नाकाम

ADVERTISEMENT

इससे पहले 23 जुलाई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने जम्मू जिले के सीमावर्ती इलाके में पांच किलोग्राम वजन की विस्फोटक सामग्री ले जा रहे ड्रोन को मार गिराया था. ड्रोन में लगभग तैयार अवस्था में पांच किलोग्राम IED सामग्री थी जिसमें विस्फोट से पहले सिर्फ तारों को जोड़ना बाकी था. लेकिन समय रहते पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया था.. पुलिस की ओर से कहा गया था कि उन्होंने संभावित आईईडी विस्फोट को रोक दिया. ड्रोन से जिस आईईडी को गिराया जाना था उसके तार जम्मू वायुसेना स्टेशन के हवाईअड्डा से मिली विस्फोटक सामग्री से मेल खा रहे थे, इस लिहाज से ये कहा जा रहा था कि इससे पुष्टि होती है कि जम्मू एयरबेस पर आईईडी गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल हुआ था।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...