प्रेस कॉन्फ्रेंस में विपक्ष के नेता की गर्दन पर मार दिया चाकू, पकड़ा गया हमलावर

ADVERTISEMENT

दक्षिण कोरिया के विपक्ष के नेता जे ली म्युंग पर जानलेवा हमला हुआ
दक्षिण कोरिया के विपक्ष के नेता जे ली म्युंग पर जानलेवा हमला हुआ
social share
google news

Leader Stabbed : दक्षिण कोरिया में विपक्ष के नेता और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के ऊपर उस वक्त चाकू से जानलेवा हमला किया गया जब वो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। चाकू का वार गर्दन पर हुआ जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए। ये सनसनीखेज वारदात दक्षिण कोरिया के बुसान शहर में हुई। इस वारदात का शिकार बने दक्षिणी कोरियाई नेता ली जे म्युंग। जे म्युंग साल 2022 के राष्ट्रपति चुनाव में बेहद मामूली अंतर से हार गए थे। 

गर्दन के बाएं हिस्से में लगा चाकू

खुलासा हुआ है कि उनकी गर्दन के बाएं हिस्से में चाकू लगा जिससे गहरा घाव हो गया है। हमलावर को मौके पर ही पकड़ लिया गया। ये हमलावर मीडिया कर्मी बनकर मीडिया की भीड़ में था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। चाकू बाजी के करीब 20 मिनट बाद जे म्युंग को अस्पताल पहुँचाया गया। वो पूरी तरह से होश में थे। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हमला

बुसान के आपात कार्यालय के मुताबिक ली बुसान शहर के एक नए हवाई अड्डे के निर्माण स्थल के दौरे पर पहुँचे थे और वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। तभी हमलावर ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। 

ADVERTISEMENT

पकड़ लिया गया हमलावर

मिली जानकारी के मुताबिक हमलावर की उम्र करीब 50 से 60 के बीच बताई जा रही है। और बताया ये भी जा रहा है कि जिस वक़्त वो जे म्युंग से ऑटोग्राफ लेने के लिए आगे बढ़ा तभी उसने इस वारदात को अंजाम दिया। उधर सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो भी वायरल हो गया है। इस वीडियो में चाकू लगने के बाद ली को पहले भीड़ पर और फिर जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है। इसके अलावा वीडियो में उस हमलावर को भीड़ ने पकड़ते हुए भी देखा जा सकता है। 

सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल

वारदात के बाद सामने आई तस्वीरों के मुताबिक ली की गर्दन पर रुमाल लगा हुआ है और वो जमीन पर लेटे हुए हैं। ली म्युंग 59 साल के हैं और दक्षिण कोरिया के डेमोक्रेटिक पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं। मौजूदा वक्त में वो दक्षिण कोरिया की लेजिस्लेचर के सदस्य नहीं हैं। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वो अगले आम चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। ये चुनाव अप्रैल 2024 में होंगे। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT