नाचे नागिन गली-गली! हाथ धोकर पीछा कर रहा सांप, सपने में आया हकीकत में डसा, 30 दिनों में एक शख्स को पांच बार डसा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

FATEHPUR, UP: इस घटना को सुनकर यकीन करना मुश्किल है लेकिन ये वाकया पूरी तरह से सच है. ये पूरा मामला यूपी के फतेहपुर जिले का है. जहां लगातार एक महीने से सांप एक लड़के का पीछा कर रहा. सांप दुनिया में सबसे खतरनाक प्रजातियां में से एक है. कुछ सांप तो ऐसे होते हैं कि अगर वो इंसान को काट ले तो पलभर में मौत हो जाती है.अक्सर आपने फिल्मों में भी देखा होगा कि सांप इंसान का पीछा करते हुए वो जहां जहां जाता है वहां पहुंच जाता है और इंसान को काट कर ही मानता है. फिल्मों की ये कहानी एक शख्स के रियल लाइफ में घटी. 

सांप ने विकास दुबे को 30 दिनों के अंदर 5 बार काटा

एक शख्स को सांप ने 30 दिनों के अंदर 5 बार काटा है.  इस लड़के की उम्र 24 साल और नाम विकास दुबे है. ये फतेहपुर के सौरा गांव के रहने वाले हैं. इन्हें हर सप्ताह एक सांप जरुर काटता है और ये इलाज करवाकर ठीक भी हो जाते हैं. बार-बार साप के काटे जाने की वजह से तंग आकर जब विकास अपनी मौसी के घर रहने चला गया तो सबसे हैरानी वाली बात तो ये हुई की उसे वहां पर भी सांप ने काट लिया.विकास को एक से डेढ़ महीने के अंदर सांप ने पांच बार काटा, लेकिन हर बार इलाज के बाद विकास ठीक भी हो गया. विकास को सांप के बार-बार काटे जाने से उसके परिवार वाले काफी परेशान हो चुके हैं. पांचवीं बार सांप के काटे जाने के बाद फिलहाल विकास का इलाज एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा है. विकास का इलाज कर रहे डॉक्टर भी हैरान हैं. 

2 जून को पहली बार सांप ने काटा

फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव के रहने वाले विकास दुबे को एक से डेढ़ महीने के अंदर सांप ने पांच बार काट लिया लेकिन वो हर बार इलाज के बाद ठीक भी हो जाता है. 2 जून को रात 9 बजे बिस्तर से उतरते हुए पहली बार विकास को सांप ने काटा जिसके बाद उसके घरवालों ने उसे प्राइवेट नर्सिंग होम में लेकर गए जहां वो दो दिन भर्ती भी रहा. विकास के साथ ही उसके घरवालों को लगा कि ये नार्मल है. फिर 10 जून की रात फिर से सांप ने विकास को काट लिया. इस बार भी उसे फिर से प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया और वो ठीक हो गया. दूसरी बार सांप के डसे जाने की वजह से विकास अब सावधानी बरतने लगा.

ADVERTISEMENT

सात दिनों के बाद तीसरी बार फिर से सांप ने काटा

लेकिन ठीक सात दिनों के बाद 17 जून को सांप ने फिर से विकास को काट लिया. इस बार सांप के काटे जाने की वजह से विकास की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. विकास के घरवाले भी हड़बड़ा गए और जल्दी-जल्दी उसे फिर से प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. विकास का इलाज फिर से उसी हॉस्पिटल में हुआ और वो इतनी ज्यादा तबीयत बिगड़ जाने के बाद भी ठीक हो गया और घर वापस आ गया. लेकिन इतनी बार सांप के द्वारा काटे जाने की वजह से विकास के मन में सांप को लेकर डर बैठ गया. वो सावधानी बरतने लगा

चौथी बार काटने से पहले सांप ने सात दिनों की भी मौहलत नहीं दी 

लेकिन इस बार फिर से सांप ने सात दिन भी नहीं बीतने दिया और चौथे दिन ही फिर से विकास को सांप ने डस लिया. घरवाले एक बार फिर से विकास को लेकर  इलाज के लिए हॉस्पिटल पहुंचे. विकास को हॉस्पिटल में देखकर वहां मौजूद सारे डॉक्टर हक्का बक्का रह गए. हमेशा की तरह इस बार भी विकास इलाज के बाद बच गया लेकिन सांप द्वारा बार बार काटे जाने पर विकास के साथ ही विकास के घर वाले भी काफी परेशान हो चुके थे. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि आखिर सांप इस तरह विकास के पीछे क्यों पड़ गया है. विकास के अंदर भी सांप को लेकर खौफ बैठ गया. जिसके बाद  रिश्तेदारों और डॉक्टरों ने विकास को सलाह दी कि वो कुछ दिनों के लिए अपने घर से दूर हो जाए और कहीं दूसरी जगह जाकर रहे.

ADVERTISEMENT

खुद के घर से दूर मौसी के घर में भी विकास को पांचवीं बार सांप ने काटा

विकास ने भी सलाह मानते हुए अपने घर को छोड़कर अपनी मौसी के घर राधानगर में रहने चला गया. यहां आकर विकास का खौफ थोड़ा कम हुआ. सांप के बार बार काटे जाने की वजह से विकास को रात में सपने में भी सांप दिखाई देने लगा था और वो चैन की नींद नहीं सो पा रहा था. लेकिन मौसी के घर आ जाने के बाद उसके अंदर से सांपों का खौफ निकल गया. कुछ दिन तो सही से गुजर गए लेकिन एक बार फिर से सांप ने विकास को काट लिया. रात के लगभग 12 बजे के आस पास विकास वाशरुम जाने के लिए उठा.

ADVERTISEMENT

30 दिनों में पांच बार एक शख्स को डस चुका सांप

विकास ने जैसे ही बेड से पैर नीचे रखा सांप ने उसे डस लिया जिसके बाद  विकास के घरवालों ने एक बार फिर से आनन-फानन में उसे प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां फिलहाल विकास का इलाज चल रहा है. इस पूरी घटना में एक बात और बेहद अजीब है वो ये कि विकास को जब भी किसी सांप ने काटा है तो वो दिन या तो शनिवार का था या रविवार का. इस पूरे वाकये से विकास के घरवालों के साथ ही आस-पड़ोस के लोग भी हैरान है. इस पूरे मामले में यहीं कहा जा सकता है कि सांप हाथ धोकर विकास दूबे के पीछे पड़ गया है और फिल्मों में दिखाई देने वाली सांप की कहानी विकास के रियल जिंदगी में घट रही.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...