Plane के Toilet में छिपा मिला छह किलो सोना, Air Hostess भी प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाई थी Gold

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi Airport Gold Smuggling: इंटरनेशनल एयरपोर्ट (International Airport) के वॉशरूम में आप जाएं और आपको वहां करोड़ों रुपये का सोना मिल जाए तो आप क्या करेंगे? इस  सवाल को सुनकर हैरान मत होइये. क्योंकि दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। वैसे इन दिनों दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़े-बड़े गुल खिलते दिखाई पड़ रहे हैं। ज्यादा पुरानी बात नहीं। सिर्फ दो दिन पहले ही मस्कट से आई एक फ्लाइट में एक एयर होस्टेस (Air Hostess) अपने प्राइवेट पार्ट में सोना छुपा कर लाई थी। और अब दो दिन बाद ही एयरपोर्ट से करीब छह किलो सोना बरामद होने की खबर सामने आ रही है। 

Toilet में छुपा था Gold

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़े एक प्लेन के टॉयलेट से करोड़ों का सोना बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि बरामद हुए सोने का वजन 5.9 किलोग्राम और कीमत करीब 3.83 करोड़ रुपए है। कस्टम विभाग ने सोने को जब्त कर लिया है। सोने की तस्करी कहां से हुई है, इस सोने का मालिक कौन है, और किसने इसे टॉयलेट में ले जाकर छुपाया इसकी जांच हो रही है।

काले रबर के टुकड़े में सोना

कस्टम विभाग के अफसरों ने गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई से आए एक प्लेन की तलाशी ली तो उन्हें टॉयलेट में एक काले रंग का रबर का टुकड़ा मिला। इसके बाद जब उसकी जांच की गई तो वहां मौजूद सभी लोग दंग रह गए। उस रबर के टुकड़े के अंदर छह सोने की छड़ें छुपा कर रखी गई थीं। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि प्लेन के अंदर 5.9 किलोग्राम वजन की छह सोने की छड़ें बरामद मिली है, जिनकी कीमत 3.83 करोड़ रुपए है। 

ADVERTISEMENT

बड़े पैमाने पर बढ़ी Gold Smuggling

इसे भारत में तस्करी करके सीमा शुल्क का भुगतान किए बिना लाया गया है. लेकिन सोने की तस्करी कहां से हुई है, इसकी जांच चल रही है। बताते चलें कि विदेशों से बड़े पैमाने पर भारत में सोने की तस्करी की जाती है. तस्कर बहुत ही अजीबो-गरीब तरीके से सोने की तस्करी करते हैं। कभी जूते में छिपाकर तो कभी अपने प्राइवेट पार्ट में रखकर विदेश से सोना लाते हैं और कस्टम की नजर से बचते हुए तस्करी करने की कोशिश करते हैं. 

Air Hostess प्राइवेट पार्ट में छुपाकर लाई सोना

बीते दिनों ऐसा ही एक मामला केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर देखने को मिला था. यहां एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक एयर होस्टेस के पास से करीब एक किलो अवैध सोना बरामद किया गया था. आरोपी एयर होस्टेस सोना मस्कट से कथित तौर पर अपने प्राइवेट पार्ट (Rectum) में छिपाकर ला रही थी। बताया जा रहा है कि वह पहले भी इस तरह से कई बार सोने की तस्करी कर चुकी है। एयर होस्टेस की पहचान कोलकाता की रहने वाली सुरभि खातून के रूप में हुई। उसके पास से करीब 960 ग्राम सोना जब्त किया गया। आरोपी को मजिस्ट्रेट ने 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया था।  सुरभि खातून मस्कट से कन्नूर में उतरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट की केबिन क्रू मेंबर के रूप में कार्यरत थी। खुफिया जानकारी के आधार पर डीआरआई कन्नूर की टीम ने उसे पकड़ा था। सोने को जिस आकार में बनाकर प्राइवेट पार्ट में रखा गया था उसे देख सभी हैरान हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...