शीना बोरा मर्डर केस... कोर्ट ने मुख्य आरोपी इंद्राणी और संजीव खन्ना की जमानत याचिका खारिज की.

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

मुंबई की विशेष अदालत ने शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी इंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव खन्ना की जमानत याचिकाएं खारिज कर दी है.. इंद्राणी मुखर्जी ने मई महीने में अदालत में जमानत याचिका दाखिल की थी. उसका कहना था कि वो कोविड पास्टिव हो गई है... पूर्व मीडिया कर्मी इंद्राणी और उनके पूर्व पति संजीव खन्ना शीना बोरा के मर्डर केस में 2005 में गिरफ्तार हुए थे. शीना इंद्राणी की बेटी थी. इंद्राणी के साथ साथ उनके पूर्व पति संजीव खन्ना ने जमानत याचिका दाखिल करते हुए कोविड पास्टिव होने को आधार बनाया था.

इंद्राणी और संजीव की दलीलें

वहीं इंद्राणी का कहना था कि उसको जमानत दी जानी चाहिए क्योंकि उसकी लाइफ को संक्रमण से खतरा है . वहीं, आरोपी संजीव खन्ना ने भी कोविड को ही आधार बनाया था. उनका कहना था कि हाई पावर कमेटी ने भी इस दौर में जेलों में कैदियों की संख्या को कम करने की सलाह दी है. दोनों ने यह भी दलील दी थी कि इस मामले का ट्रायल मार्च 2020 से रुका हुआ है और अभी तक सिर्फ 70 गवाहों के बयान ही रिकार्ड हुए है.

ADVERTISEMENT

सीबीआई की दलील

वहीं सीबीआई का कहना था कि दोनों आरोपी मर्डर केस में नामित है, ऐसे में इन्हें राहत नहीं मिलनी चाहिए...

ADVERTISEMENT

अदालत का पक्ष

ADVERTISEMENT

अदालत ने दोनों याचिकाओं को खारिज कर दिया.

क्या था पूरा मामला

शीना बोरा हत्याकांड पिछले कुछ वर्षों का सबसे चर्चित हत्याकांड रहा है इसमें एक मां ने अपनी ही बेटी का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी थी। जब यह मामला सामने आया तब यह पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया।इंद्राणी मुखर्जी मीडिया की एक चर्चित महिला थी। इंद्राणी मुखर्जी पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है। शीना बोरा मुंबई मेट्रो वन में काम करती थी और इंद्राणी मुखर्जी व सिद्धार्थ दास की बेटी थी। शीना 24 अप्रैल 2012 से लापता थी। पुलिस ने इस पर इंद्राणी मुखर्जी और संजीव खन्ना (शीना के दूसरे सौतेले पिता) को ड्राईवर के साथ गिरफ्तार कर लिया। शीना बोरा का जन्म 11 फ़रवरी 1989 गुवाहाटी में हुआ। इंद्राणी के ड्राईवर श्यामवर पिंतुरम के द्वारा दिये गए कथन के अनुसार इंद्राणी ने इस हत्या के लिए पहले से विचार कर रखा था। उसके पूर्व पति संजीव खन्ना और इंद्राणी ने मिल कर किया।इंद्राणी के बेटे मिखाइल ने दावा किया था कि शीना और इंद्राणी के दूसरे पति का बेटा राहुल एक दूसरे को डेट कर रहे थे। इंद्राणी को इस संबंध से आपत्ति थी और इसी वजह से शीना की हत्या कर दी गई।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT