Flight Land होते ही उठा लिए गए Sex Scandal वाले प्रज्वल रेवन्ना, SIT अब खुलवाएगी मुंह

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Bangaluru, Karnataka: कर्नाटक के सेक्स क्राइम केस का सबसे बड़ा और अहम किरदार हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार यानी 31 मई की तड़के बेंगलुरु के इंटरनेशल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया। कर्नाटक में सेक्स स्कैंडल और यौन शोषण के आरोपों से घिरे जेडीएस से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना 35 दिन बाद जर्मनी से बेंगलुरु लौट आए हैं। एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड करने के कुछ ही मिनटों बाद एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। प्रज्वल 27 अप्रैल को बेंगलुरु से जर्मनी भाग गया था।

Airport पर लैंड होते ही गिरफ्तार

 रेवन्ना पहुंचते ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट से गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात, आधी रात के बाद करीब 12.49 बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुई। इंटरपोल के जरिए कर्नाटक पुलिस अधिकारियों को दी गई जानकारी के मुताबिक, लुफ्थांसा की फ्लाइट ने गुरुवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 12.05 बजे भारतीय समयानुसार दोपहर 3.35 बजे जर्मनी के म्यूनिख शहर से उड़ान भरी थी।फ्लाइट लगभग 10 घंटे की उड़ान के बाद भारत पहुंची। जैसे ही चेकिंग के बाद प्रज्वल रेवन्ना बाहर आया, उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Sex Scandal के वीडियो वायरल

जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर सैकड़ों महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने और उनका वीडियो बनाने का आरोप है। हासन में हुए लोकसभा चुनाव से पहले रेवन्ना की कई सेक्स वीडियो वायरल हो गईं थी, जिसके बाद वह जर्मनी चले गए थे। इल्जाम ये भी लगे कि पुलिस से बचने के लिए ही रेवन्ना विदेश भाग गया। 

ADVERTISEMENT

शुक्रवार को तड़के SIT ने किया Arrest

कर्नाटक पुलिस की स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम SIT को इंटरपोल से प्रज्वल रेवन्ना के भारत आने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एसआईटी, बेंगलुरु पुलिस और इमिग्रेशन अधिकारी शुक्रवार तड़के एयरपोर्ट पर पहुंचे और प्रज्वल रेवन्ना की फ्लाइट के लैंड होते ही गिरफ्तार कर लिए गए। एसआईटी ने हासन सांसद को हिरासत में ले लिया है और अब उससे वायरल वीडियो के संबंध में पूछताछ की जाएगी। कुछ दिन पहले प्रज्वल रेवन्ना ने एक वीडियो जारी कर अपने भारत लौटने की जानकारी भी दी थी।

रेवन्ना का Medical के बाद पूछताछ

एसआईटी प्रज्वल रेवन्ना को लेकर बेंगलुरु में ​​CID ​​कार्यालय पहुंची है। यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस नेता रेवन्ना को यहां मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। अब उससे पूछताछ की जाएगी और ये जानने की कोशिश होगी कि इस अपराध में शामिल होने का इल्जाम उनके दामन पर लगा है उसमें कितनी सच्चाई है और वो इसके बारे में क्या कहते हैं। 

ADVERTISEMENT

Interpole से ली गई मदद

दरअसल, हासन में वायरल हुए वीडियो को लेकर कर्नाटक सरकार ने एसआईटी का गठन किया था। इंडियन एक्सप्रेस ने एसआईटी के सूत्रों के हवाले से बताया था कि इंटरपोल ने गुरुवार शाम पुलिस को जानकारी दी थी कि प्रज्वल रेवन्ना ने म्यूनिख से लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट ली। एसआईटी के अनुरोध के बाद इंटरपोल ने इस महीने की शुरुआत में प्रज्वल के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इसके बाद से ही उसके ऊपर भारत लौटने का दबाव बढ़ता जा रहा था।

ADVERTISEMENT

Video मैसेज से दी थी जानकारी

हासन से चुनाव लड़ रहे प्रज्वल रेवन्ना ने इस हफ्ते एक वीडियो मैसेज भी जारी किया था। इसमें उसने कहा था कि वह शुक्रवार यानी 31 मई को सुबह 10 बजे खुद को एसआईटी के हवाले कर देगा। बुधवार को प्रज्वल ने एक स्थानीय अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। अदालत ने शुक्रवार सुबह तक के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी है। प्रज्वल रेवन्ना की याचिका उसकी मां कोर्ट में लेकर गई थीं। अब देखना होगा कि अदालत उसे राहत देती है या नहीं।
 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT