रूस की मिसाइल से यूक्रेन की ऐक्ट्रेस ओक्साना की दर्दनाक मौत, ऐसे सामने आई ये भयानक ख़बर

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

रिहायशी बिल्डिंग पर गिरा रूसी रॉकेट

Russian Ukraine War: 24 फरवरी से अब तक बीते 24 दिनों में रूस ने यूक्रेन का बहुत नुकसान कर दिया है। रूसी बमों और मिसाइलों ने पहले तो यूक्रेन के शहरों की रफ़्तार रोकी, लेकिन अब रूसी रॉकेट के धुएं में यूक्रेन के नामी गिरामी और बड़ी शख्सियतों की सांसें भी घुटने लगी हैं। इसी कड़ी में यूक्रेन की एक बड़ी ऐक्ट्रेस ओक्साना श्वेत्स (Oksana Shvets) की बड़ी ही दर्दनाक मौत हुई है।

यूक्रेन की राजधानी कीव के बेहद पॉश इलाक़े में रहने वाली ओक्साना जिस रिहायशी बिल्डिंग में रह रही थीं, शनिवार की सुबह होने से पहले वो बिल्डिंग रूसी रॉकेट के हमले का शिकार हुई और ओक्साना की दर्दनाक मौत हो गईं। ओक्साना जिस थियेटर ग्रुप से जुड़ी हुई थीं उसी ग्रुप ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस मौत की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

यंग थियेटर ग्रुप की वेबसाइट से सामने आई ख़बर

Russian Ukraine War: द हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक ओक्साना की उम्र 67 साल की थी और उन्हें यूक्रेन की फिल्म और थियेटर का सबसे उम्दा कलाकार के तौर पर सम्मानित भी किया जा चुका था। बताया जाता है कि ओक्साना ने अपने करियर में द सीक्रेट ऑफ सेंट पैट्रिक, टुमॉरो विल बी टुमॉरो और रिटर्न ऑफ मुख़्तार जैसी बड़ी और शानदार फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी दिखाई थी।

ADVERTISEMENT

24 फरवरी से शुरू हुई जंग की ये आग अब तक यूक्रेन के हिस्से का बहुत कुछ जलाकर राख कर चुकी है। शहर में आबादी नहीं बची और आबादी के पास सिर्फ बर्बादी के अलावा कुछ नहीं बचा। लेकिन शनिवार की सुबह यंग थियेटर ग्रुप की वेबसाइट पर जैसे ही ओक्साना की मौत की खबर उतरी, तो राख का ढेर बन चुका यूक्रेन का कीव शहर अचानक आंसुओं से भीग गया।

ADVERTISEMENT

कीव पर बड़ा हमले की तैयारी में रूस

Russian Ukraine War: वेबसाइट पर लिखा हुआ था कि कीव की एक बिल्डिंग पर सुबह सवेरे एक रूसी रॉकेट आकर गिरा और हम सबकी चहेती यूक्रेन की स्टार ऐक्ट्रेस ओक्साना को हमेशा हमेशा के लिए हम सबसे दूर कर दिया। ऐसे में अब उस दुश्मन के लिए हम सभी के दिलों में कोई माफ़ी जैसी बात नहीं उठ सकती जिसने हमारी ज़मीन पर आकर हमारा सब कुछ जलाकर राख कर दिया।

24 फरवरी के बाद से एक भी दिन ऐसा नहीं गया है जब रूस ने यूक्रेन पर कोई बम कोई मिसाइल या कोई रॉकेट न दागा हो। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय का दावा है कि रूस अब राजधानी कीव पर बड़ा हमला करने वाला है। रूस के निशाने पर अभी तक तो वो ही शहर थे जो कीव के रास्ते पर आ रहे थे, लेकिन अब रूसी सेना ने एक तरह से कीव को चारो तरफ से घेर लिया है।

सैटेलाइट तस्वीरों से दिखी तबाही

Russian Ukraine War: यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय की तरफ से ये भी कहा गया है कि यूक्रेन के पश्चिम में पोलैंड के करीब बसा शहर ल्वीव रूसी मिसाइलों और रॉकेट के निशाने पर आने लगा है। इतना ही नहीं कीव के अलावा यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में बने कई सैन्य प्रतिष्ठान भी अब पूरी तरह से रूसी सेना के निशाने पर आ चुके हैं।

बीते 48 घंटों के दौरान रूस की मिसाइलों ने उन तमाम ठिकानों पर हमला किया है जहां एयरक्राफ्ट रिपोयरिंग की जाती है। सैटेलाइट से मिली तस्वीरों से तस्दीक हो जाती है कि शहर के बाहिरी हिस्से में बने एयरक्राफ्ट हैंगर पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। इसके अलावा आस पास के इलाक़े में बनी कई रिहायशी बिल्डिंग भी रूसी हमले में करीब करीब खंडहर हो चुकी हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT