यूक्रेन के एक कैंसर अस्पताल पर गिरा रूसी टैंक का गोला, इन शहरों के पास घिर गई रूसी सेना

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

रूस के करारे हमले का यूक्रेन ने किया ताक़तवर पलटवार

Russia Ukraine war: रूस और यूक्रेन के बीच जबरदस्त घमासान छिड़ा हुआ है। हर गुज़रते वक़्त के साथ ये लड़ाई और भी ज़्यादा भयानक रूप लेती जा रही है। एक तरफ रूस है जो अपने टैंक की मार से यूक्रेन को भीतर तक लहुलुहान कर रहा है तो यूक्रेन की सेना भी अपनी पूरी ताक़त लगाकर रूसी सेना को चोट पहुँचाने में लगी हुई है।

उधर रूसी सेना ने कीव को चारो तरफ से घेरने के लिए अपने सैनिक काफिले को तेजी से आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है। यूक्रेन के शहर ओडेसा में रूसी सेना सुबह से ही तगड़ी बमबारी कर रही है। जबकि कीव पर भी रूस की टैंक जमकर बम बरसा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कैंसर अस्पताल पर बरसाए गोले

Russia Ukraine war: सबसे चौंकाने वाला पहलू यही है कि रूसी सेना ने अपना रास्ता साफ करने के लिए मायकोलाइव के एक कैंसर अस्पताल पर भी हमला कर दिया। अस्पताल के मुख्य डॉक्टर का कहना है कि रूसी सेना के हमले से अस्पताल में हालांकि कोई भी मारा नहीं गया है, बावजूद इसके रूसी सेना का अस्पताल में इस तरह से हमला करना किसी भी लिहाज से ग़लत है। रूसी सेना के कैंसर अस्पताल में हुए हमले में अस्पताल की बिल्डिंग को ज़बरदस्त नुकसान हुआ है जबकि अस्पताल की कई खिड़कियों के चिथड़े उड़ गए।

ADVERTISEMENT

इधर रूस और यूक्रेन के बीच घमासान मचा हुआ है तो उधर अमेरिका ने भी रूस की घेराबंदी के लिए एक नया चक्रव्यूह तैयार किया है। रूस को दो तरफ से घेरने के लिए अमेरिका ने अब 12 हज़ार सैनिकों को भेजा है। यूक्रेन के शहर लूत्स्क में रूस ने ज़बरदस्त तरीके से बम बरसाए हैं। जिसकी वजह से चार सैनिकों को मौत हो गई जबकि छह फौजी बुरी तरह से घायल हुए हैं।

ADVERTISEMENT

आमने सामने है रूस और यूक्रेन की सेना

Russia Ukraine war: ताजा मिले समाचार के मुताबिक रूस की पूरी सेना इस वक़्त यूक्रेन की राजधानी कीव से क़रीब 292 मील दूर दक्षिण में मायकोलाइव के पास जंग लड़ रही है। यूक्रेन के दक्षिणी शहर मायकोलाइव में रूस और यूक्रेनी सेना के बीच अच्छी खासी लड़ाई चल रही है। यूक्रेन की सेना ने रूस के तेजी से बढ़ते कदमों को थाम लिया है।

रूसी सेना तो यूक्रेन की राजधानी कीव को घेरने के लिए एक एक कदम फूंककर आगे बढ़ती दिखाई दे रही है। लेकिन यूक्रेन की सेना भी रूस की चाल का मुंह तोड़ जवाब देने में लगी है। यूक्रेन का एक ताज़ा दावा ये सामने आया है कि कीव की तरफ बढ़ रहे रूसी टैंकों के एक काफिले को उन्होंने निशाना बनाया है और कई टैंकों को तबाह कर दिया।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT