सदन में MLA देख रहे थे पोर्न फिल्म, इस मुद्दे को लेकर त्रिपुरा विधान सभा में हुआ जमकर हंगामा, मेज पर चढ़ी महिला विधायक

ADVERTISEMENT

पोर्न देखते पकड़े गए थे बीजेपी विधायक
पोर्न देखते पकड़े गए थे बीजेपी विधायक
social share
google news

MLA watching porn: आमतौर पर पोर्न फिल्म देखने का जब भी मामला सामने आता है तो हंगामा होता ही है। और सबसे ताजा मामला सामने आया त्रिपुरा विधान सभा से। क्योंकि यहां तमाम विधायक BJP के एक विधायक जादब लाल नाथ के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं। क्योंकि तीन साल पहले विधानसभा सत्र के दौरान उन्हें कथित तौर पोर्न फिल्म देखते पाया गया था। मामला तब ज्यादा गर्म हो गया जब इस मामले को लेकर विधान सभा में एक महिला विधायक तो विधानसभा अधिकारियों की मेज पर चढ़ गई। और उसके बाद तमाम विरोध कर रहे विधायक उसी मेज को थपथपाकर शोर मचाने लगे। 

विधान सभा अध्यक्ष ने लिया एक्शन

विधानसभा में मौजूद ज्यादा विधायक जादब लाल नाथ को निलंबित करने की मांग पर जोर देने लगे। साथ ही विधायकों ने विधान सभा में पोर्न देखने का मुद्दा सदन में उठाकर उस पर बहस कराने की मांग करने लगे। सोशल मीडिया में छाए वीडियो के मुताबिक टिपरा मोथा पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने इस कदर हंगामा और नारेबाजी की कि उनके खिलाफ विधान सभा अध्यक्ष को एक्शन लेना पड़ा। 

BJP के विधायक देख रहे थे पोर्न

त्रिपुरा विधान सभा में सदन का पहला दिन था और उसकी शुरू आत होते ही सदन में बीजेपी विधायक और टिपरा मोथा के विधायक जमकर हंगामा करने लगे। टिपरा मोथा के विधायक अनिमेष देबबर्मा ने भारतीय जानता पार्टी के जादब लाल नाथ के खिलाफ चर्चा की बात कही। इसी के बाद हंगामा खड़ा हो गया। जादब लाल नाथ को साल 2020 में कई विधायकों ने पोर्न फिल्म देखते हुए देख लिया था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मेज पर चढ़कर नारेबाजी

इस बात का विरोध कर रहे सदस्यों का कहना है कि इस मामले में सदन में बात होनी चाहिए। इसके साथ साथ विधान सभा अध्यक्ष ने चर्चा के लिए कुछ और मुद्दों को उठाया। इसी के बाद सदन में हंगामा खड़ा हो गया।  हंगामा और शोर शराबा बढ़ा कि कुछ विधायक मेज पर चढ़कर नारे बाजी करने लगे। महिला विधायक के मेज पर चढ़कर नारे बाजी करने और फिर मेज से उतरते ही उसे महिला मार्शलों के अपने कब्जे में करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया। 

बीजेपी विधायक की दलील

हालांकि मामला 2020 का है। उस वक़्त BJP के विधायक जादब लाल नाथ को विधान सभा के भीतर पोर्न फिल्म देखते हुए कुछ विधायकों ने पकड़ लिया था। हालांकि इस सिलसिले में जादब लाल नाथ ने अपनी सफाई में कहा था कि मुझे मालूम है कि सदन में मोबाइल का इस्तेमाल करना मना है। लेकिन मेरे पास बार बार कॉल आ रही थी, तब मैंने यही सोच कर कॉल उठा ली कि कहीं वो कॉल ज़्यादा जरूरी तो नहीं। उसके बाद उनके फोन पर अचानक अश्लील वीडियो आने लगे। इसके बाद मैंने फोन बंद कर दिए। 

ADVERTISEMENT

विधानसभा अध्यक्ष का तर्क

इस बारे में त्रिपुरा विधानसभा के अध्यक्ष विश्वबंधु सेन ने इन आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो जाती हैं, लेकिन सच्चाई और तथ्यों का पता लगाए बगैर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते। और सबसे बड़ी बात ये है कि इस सिलसिले में कोई लिखित शिकायत भी नहीं मिली। 

ADVERTISEMENT

सदन से वॉकआउट

इसी बीच विधान सभा अध्यक्ष ने कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन, टिपरा मेथा के बृस्वकेतु देबबर्मा, नंदिता रियांग और रंजीब देबबर्मा को एक दिन के लिए निलंबित कर दिया इसके बाद विपक्ष के तमाम विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT