महिला जब अंकल की लाश लेकर बैंक से लोन लेने पहुँच गई? एक सनसनीखेज किस्सा

ADVERTISEMENT

ब्राजील की महिला जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया
ब्राजील की महिला जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया
social share
google news

Brazile Women Arrest: क्या कोई लाश लेकर बैंक से लोन लेने जा सकता है? इस अटपटे सवाल का सीधा सपाट जवाब है हां ! चौंकिये नहीं, ये सच है और सामने आया है सात समंदर पार से जहां एक महिला व्हीलचेयर पर एक डेडबॉडी लेकर बैंक से लोन लेने पहुँच गई। इस वाकये का वीडियो जैसे ही सामने आया तो उसे वायरल होने में तनिक भी देर नहीं लगी। असल में ये किस्सा है दक्षिण अमेरिकी देश ब्राजील का। और अब यही बात पूरे देश में बहस का नया मुद्दा बनी हुई है। 

बैंक से तीन हजार डॉलर का लोन 

ब्राजील के सबसे बड़े शहर रियो डी जेनेरियो में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक महिला बैंक से तीन हजार डॉलर का लोन लेना चाहती थी। हालांकि ITAU बैंक ने उसका लोन तो अप्रूव कर दिया था लेकिन इसके लिए एक शर्त रख दी थी, कि उसे लोन के फॉर्म पर एक बुजुर्ग आदमी के दस्तखत की जरूरत थी जो बैंक के किसी अधिकारी के ही सामने हों। तब उस महिला ने बैंक के अफसरों को बताया कि बैंक के बाहर एक व्हीलचेयर पर उसके बुजुर्ग अंकल बैठे हैं। 

ITAU बैंक की रियो डी जनेरियो ब्रांच जहां महिला लाश लेकर बैंक से लोन लेने पहुँची थी।

लोन के लिए बुजुर्ग के दस्तखत की जरूरत

तभी वहां बैंक के ही एक असिस्टेंट ने दस्तखत के लिए कागज अपने बुजुर्ग अंकल की गोद में रखते वक्त का वीडियो बना लिया। बैंक के अधिकारियों ने जब वीडियो देखा तो उन्हें कुछ खटका हुआ क्योंकि व्हीलचेयर में बैठे बुजुर्ग कोई हरकत नहीं कर रहे थे। मगर महिला ये जताने की कोशिश में लगी थी जैसे वो जिंदा हैं और उसकी बात को अच्छी तरह से सुन और समझ रहे हैं।

ADVERTISEMENT

बैंक ने लोन अप्रूव भी कर दिया था

ब्राजील में आजकल एक वीडियो राष्ट्रीय बहस का मुद्दा बना हुआ है। आरोप है कि एक महिला व्हीलचेयर में एक डेड बॉडी को लेकर लोन लेने बैंक पहुंच गई। इस घटना का फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इसे लेकर पूरे देश में इस पर खलबली मची हुई है। पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि महिला 3,000 डॉलर का लोन निकालना चाहती थी। बैंक ने इस लोन को अप्रूव कर दिया था लेकिन इसके लिए बुजुर्ग आदमी के साइन चाहिए थे। 

वीडियो बनाने के बाद खुला राज

महिला का दावा था कि व्हीलचेयर में बैठे व्यक्ति उसके अंकल हैं। जब वह बैंक पहुंची तो एक अटेंडेंट ने उसका वीडियो बना लिया। व्हीलचेयर पर बैठा व्यक्ति कोई हरकत नहीं कर रहा था लेकिन महिला उससे बात करके यह जताने की कोशिश कर रही थी कि जैसे वह जिंदा है। महिला बार बार कह रही थी कि अंकल आप सुन रहे हैं आपको साइन करना है, अगर आप साइन नहीं करेंगे तो हमारे पास कोई रास्ता नहीं है। मैं आपकी तरफ से साइन नहीं कर सकती आपको को ही साइन करना होगा, मुझे जो करना है वो मै करूंगी। अपने बुजुर्ग अंकल से महिला को जली कटी बातों करता देख बैंक के असिस्टेंट ने कहा, मुझे लगता है कि आपके अंकल अच्छा महसूस नहीं कर रहे, वहीं दूसरा असिस्टेंट वीडियो बना रहा था। 

ADVERTISEMENT

डॉक्टर ने मृत घोषित किया

लेकिन जब उनको हरकत न करते देख पहले असिस्टेंट को शक हुआ और बाद में बैंक के अधिकारियों ने जब महिला को संदिग्ध हालत में देखकर पुलिस को बुला लिया। पुलिस एंबुलेंस लेकर बैंक पहुँची। मेडिकल टीम ने जब व्हीलचेयर पर बैठे बुजुर्ग की जांच की तो उन्हें मरा पाया। डॉक्टरों के मुताबिक बुजुर्ग की मौत कुछ घंटों पहले ही हुई है। अब पुलिस उस महिला का उस मृत बुजुर्ग के साथ रिश्ते को खंगाल रही है। महिला का दावा है कि पुलिस की कहानी झूठी है, बुजुर्ग को जब वो बैंक लेकर पहुँची थी तो वो जिंदा थे। उनकी मौत के बाद महिला सदमें में है। पुलिस के मुताबिक महिला की पहचान एरिका विएरा के तौर पर हुई है। पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT