इमरान की पत्नी और वकील के बीच बातचीत का ऑडियो लीक होने पर आईएसआई प्रमुख से रिपोर्ट तलब

ADVERTISEMENT

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और उनके वकील लतीफ खोसा के बीच हुई बातचीत लीक
इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और उनके वकील लतीफ खोसा के बीच हुई बातचीत लीक
social share
google news

Pakistan News : इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम से इस बारे में एक रिपोर्ट पेश करने को कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी और उनके वकील लतीफ खोसा के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की ऑडियो ‘क्लिप’ कथित तौर पर लीक होने के पीछे किसका हाथ था।

‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार, अदालत ने संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को बुशरा बीबी और उनके वकील के बीच बातचीत की क्लिप की फोरेंसिक जांच करने के लिए भी कहा ताकि यह पता चल सके कि यह कहां से जारी किया गया।

न्यायमूर्ति बाबर सत्तार ने खोसा द्वारा उनके और उनके मुवक्किल के बीच हुई बातचीत की ऑडियो लीक होने के खिलाफ दायर एक याचिका की सुनवाई के दौरान यह आदेश जारी किया।

ADVERTISEMENT

न्यायमूर्ति सत्तार ने याचिका की एक प्रति इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम को भेजने का भी निर्देश दिया और आईएसआई प्रमुख से इसको लेकर एक रिपोर्ट मांगी कि ऑडियो लीक के पीछे किसका हाथ है।

अदालत ने एफआईए, पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) और पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (पीटीए) को भी नोटिस जारी करके मामले पर उनका जवाब मांगा। अदालत ने मामले की सुनवाई 11 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

ADVERTISEMENT

न्यायमूर्ति सत्तार ने बृहस्पतिवार को सुनवायी के दौरान सवाल किया कि लोगों की निजी बातचीत का प्रसारण टेलीविजन चैनलों पर कैसे किया जा रहा है।

ADVERTISEMENT

इमरान खान की पत्नी और उनके वकील के बीच टेलीफोन पर हुई बातचीत की एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिससे संकेत मिलता है कि जब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जेल में हैं, उनके परिवार में सब कुछ ठीक नहीं है।

PTI

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT