Reasi Terror Attack: हमलावर का Sketch जारी, आतंकियों का पता बताने वाले को 20 लाख का इनाम

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले (Reasi Terror Attack) को लेकर अब एक बड़ा खुलासा सामने आया है। जम्मू पुलिस अब तेजी से उन आतंकियों की तलाश में जुट गई है जिन्होंने कटरा जा रही बस को निशाना बनाया। पुलिस ने आतंकी का स्केच जारी किया है जिसके बारे में माना जा रहा है कि इसी शक्ल वाले आतंकी ने बस पर गोलियां बरसाईं थीं।

सटीक सूचना देने वाले को 20 लाख का इनाम

इतना ही नहीं पुलिस ने ऐलान किया है कि जो भी इस शक्ल वाले आतंकी के बारे में कोई सटीक सूचना देगा उसे 20 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। जम्मू पुलिस ने आतंकियों को तलाशने में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। आतंकियों की तलाश के लिए पूरे पीर पंजाल के इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब तक 20 से भी ज्यादा लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। 

श्रद्धालुओं की मारने की फिराक में थे

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में आतंकवादियों ने रविवार को शिव खोड़ी से वापस आ रही बस पर हमला कर दिया था। नौ जून को शिव खोड़ी से वापस कटरा आ रही बस पर आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। ड्राइवर को गोली लगने के बाद श्रद्धालुओं से भरी ये बस खाई में गिर गई थी। इस आतंकी हमले में 10 यात्री मारे गए जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। जबकि 41 से भी ज्यादा श्रद्धालू जख्मी हुए। 

ADVERTISEMENT

11 टीमें जंगल खंगालने में जुटीं

पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया है । जम्मू पुलिस ने मामले में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। बड़े स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें ड्रोन और नाइट विजन डिवाइसिज समेत अत्याधुनिक उपकरणों की मदद ली जा रही है। सुरक्षा बलों की 11 टीमें जंगलों को खंगाल रही है। पुलिस के आलाधिकारी खुद मौके पर पहुंचकर स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं। सुरक्षाबल ड्रोन की मदद से आतंकियों के मूवमेंट पर आकाश से भी निगरानी रख रहे हैं। 

पाकिस्तानी आतंकी पर शक

सेना के खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों के हमला करने के तरीके से शक की सुई पाकिस्तानी आतंकवादी अबू हमजा और हदून की तरफ इशारा कर रही है। मौका-ए-वारदात पर मौजूद लोगों का मानना है कि अगर बस खाई में न गिरती तो आतंकी सभी श्रद्धालुओं को जान से मार देते। क्योंकि बस के खाई में गिरने के बाद भी आतंकी उन पर गोलियां बरसा रहे थे। 

ADVERTISEMENT

सर्च ऑपरेशन हुआ तेज

रियासी में आतंकी इस खौफनाक वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। हालांकि अब सुरक्षाबलों की नजर चप्पे चप्पे पर है और पूरे इलाके में वारदात के बाद से ही लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रियासी पुलिस की तरफ से एक अपील भी आम लोगों के लिए जारी की गई है जिसमें कुछ नंबर दिए गए हैं। पुलिस ने जनता से अपील की है कि आतंकियों के बारे में कोई भी जानकारी मिले तो पुलिस से इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है-

ADVERTISEMENT

  • SSP रियासी - 9205571332
  • ASP रियासी - 9419113159
  • DSP मुख्यालय रियासी - 9419133499
  • SHO पौनी - 7051003214
  • SHO रन्सू- 7051003213
  • PCR रियासी- 9622856295

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...