आतंकी अर्श डाला के नाम पर करने पहुँचे थे वसूली, दुकानदार निकला स्मार्ट, फिर हुआ ये!

ADVERTISEMENT

आतंकी अर्श डाला के नाम पर वसूली करने पहुँचे बदमाशों को इसी दुकान से दबोचा गया
आतंकी अर्श डाला के नाम पर वसूली करने पहुँचे बदमाशों को इसी दुकान से दबोचा गया
social share
google news

Terrorist Arsh Dala: पंजाब में अब किसी भी उद्योगपति को धमका कर उससे फिरौती मांगना या रंगदारी वसूल करना जैसे रोज मर्रा की बात हो गई है। लेकिन इन दिनों जुर्म की दुनिया में कनाडा में रह रहा गैंग्स्टर अर्श दीप सिंह मोगा उर्फ अर्श डाला का नाम फैशन में चल रहा है। खासतौर पर जबसे भारत और कनाडा के बीच रिश्तों में थोड़ी तल्खी आई और कनाडा में एक गैंग्स्टर सुक्खा की हत्या हुई। पंजाब में कुछ छुटभैये बदमाश अर्श डाला के नाम पर एक दुकानदार को धमकाकर उससे रंगदारी वसूल करने पहुँचे थे लेकिन उन्हें उल्टे बांस बरेली पड़ गए। 

पुलिस की गिरफ्त में आया वो बदमाश जो मोगा में अर्श डाला के नाम पर वसूली करने पहुँचा था

दुकानदार से मांगी रंगदारी

पंजाब के मोगा में तीन बदमाश एक कपड़ा व्यापारी की दुकान पर पहुँचे और फोन पर सात समंदर पार बैठे आतंकी और गैंग्स्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला से बात करने की बात कहने लगे। बदमाशों के धमकाने पर दुकानदार फोन पर बात करने की कोशिश करने लगा लेकिन नेटवर्क की वजह से बात नहीं हो सकी। लेकिन इसी बीच दुकानदार ने बड़ी ही स्मार्ट तरीके से पुलिस जरूर बुला ली। और पुलिस के आते ही बदमाशों के भागने का सारे रास्ते बंद हो गए और दो बदमाश पकड़े गए मगर तीसरा किसी तरह गच्चा देकर वहां से फरार होने में कामयाब हो गया। 

दुकानदार की स्मार्टनेस काम आई

मोगा पुलिस को दिए गए अपने बयान में मोगा के मशहूर कपड़ा कारोबारी जग्गी बागी सिल्क स्टोर के मालिक ने बताया कि गुरुवार को वह रोजाना की तरह अपनी दुकान पर बैठे हुए थे, तभी दोपहरके वक्त तीन लड़के आए और उन्हें धमकाने लगे। इतनी ही नहीं बदमाशों ने धौंस जमाने के लिए कनाडा में बैठे आतंकी अर्श दीप सिंह उर्फ अर्श डाला से फोन पर बात करने की भी बात कही। इसके बाद अर्श डाला के नाम पर ही उन लोगों ने वसूली करनी चाही। दुकान में नेटवर्क का इश्यू था तो बदमाशों ने बाकायदा दुकानदार से वहां के Wi Fi का पासवर्ड भी मांगा और कनाडा फोन मिलाना शुरू कर दिया। लेकिन जब उन्हें कामयाबी नहीं मिली तो खुद दुकानदार ने उनका फोन लेकर कनाडा कॉल करने की बात कही और एक नंबर डायल कर दिया बल्कि वो नंबर पुलिस की पीसीआर का था। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

दुकानदार की स्मार्टनेस से बदमाशों को दबोचने पहुँची मोगा पुलिस

तीसरा भाग निकला

उनके ऐसा करते ही  थोड़ी ही देर में पुलिस आ गई और बदमाशों को घेर लिया। हालांकि उन तीन बदमाशों में से एक वहां मौजूद तमाम लोगों की आंखों में धूल झोंककर मौके से फरार हो गया। 

उतार दिया वसूली का भूत

लेकिन पीसीआर ने दोनों बदमाशों को पहले तो पकड़ा और फिर उनके सिर से  वसूली का भूत उतारा। इसके बाद पुलिस ने इस बारे में महकमे के आला अधिकारियों को बताया क्योंकि मामला सात समंदर पार बैठे खालिस्तानी आतंकी से भी जुड़ा हुआ था। पुलिस ने आरोपियों के फोन भी कब्जे में ले लिए। अब पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। अभी तक सिर्फ इतना पता चला है कि आरोपी फिरोजपुर के जौतों इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस को यकीन है कि फरार हुआ तीसरा बदमाश भी जल्दी पकड़ा जाएगा। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT