Underworld Don Killed: फिल्म एक्टर रणदीप हुड्डा ने 'अनजान हत्यारे' को इसलिए कहा, 'Thank you'

ADVERTISEMENT

सरबजीत के हत्यारे को गोली मारने वाले को रणदीप हुड्डा ने शुक्रिया कहा
सरबजीत के हत्यारे को गोली मारने वाले को रणदीप हुड्डा ने शुक्रिया कहा
social share
google news

Thank you ‘Unknown Men’ : इस समय सोशल मीडिया पर पाकिस्तान में गोलियों से भून दिए गए अंडरवर्ल्ड सरगना अमीर सरफराज की खबर सुर्खियों में है। लेकिन इससे साथ ही भारत के बॉलीवुड स्टार रणदीप सिंह हुड्डा की एक पोस्ट भी तेजी से वायरल हो रही है। असल में रणदीप ने अपनी पोस्ट में उस अनजान हत्यारे को शुक्रिया कहा है। असल में लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की 'अज्ञात हमलावरों' ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। 

फिल्म में सरबजीत का रोल करने वाले रणदीप हुड्डा ने अपने ट्वीट में डॉन के हत्यारे को थैंक्यू कहा

अमीर ने की थी सरबजीत की हत्या

अमीर सरफराज वही है, जिसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी। पाकिस्तान की सबसे खतरनाक जेलों में से एक कोट लखपत जेल में इसी अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज ने सरबजीत सिंह की पॉलीथिन से गला घोंटकर और पीट- पीट कर हत्या कर दी थी। कहा जाता है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर ही अमीर ने सरबजीत को तड़पा-तड़पा कर मारा था। पंजाब के सरबजीत को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में पाकिस्तानी सेना ने पकड़ा था। 

रणदीप ने शेयर की पोस्ट

रणदीप ने पोस्ट में लिखा- कर्म. जो आप करते हो वो लौटकर जरूर आता है. शुक्रिया 'अज्ञात हमलावर'. मुझे अपनी बहन दलबीर कौर की याद आ रही है. पूनम और स्वप्नदीप को मैं प्यार भेजता हूं. सरबजीत सिंह को कुछ तो इंसाफ मिला है..  सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले ‍किसान थे. 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे. यहां उन्हें पाकिस्तान आर्मी ने गिरफ्तार कर लिया. लाहौर और फैसलाबाद में हुए बम धमाके का आरोपी बनाकर सरबजीत सिंह को जेल में बंद कर दिया गया।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सरबजीत का किरदार निभाया

रणदीप सिंह हुड्डा के सरबजीत सिंह के हक में ट्वीट करने की बात तमाम हिन्दुस्तानियों के गले इसलिए उतरती महसूस हो रही है क्योंकि एक फिल्म में रणदीप सिंह हुड्डा ने सरबजीत का किरदार निभाया था और इस एक्टर ने सरबजीत सिंह का रोल निभाने के लिए बहुत मेहनत की थी और महज 28 दिनों में 18 किलो वजन कम कर लिया था। रणदीप हुड्डा का कहना है कि जब इस रोल को करते समय अपना वजन कम करने के बाद उन्होंने अपना चेहरा शीशे में देखा तो खुद ही डर गए थे। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT