Rajasthan News: उदयपुर में सामने आया बुराड़ी जैसा खौफनाक सामूहिक मौत कांड, जांच में जुटी पुलिस

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Udaipur Six Death Case: उदयपुर में एक ही घर में एक ही परिवार (Family) के छह लोगों (Six Member) की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। चार लाशें फंदे पर और दो लाशें जमीन पर पड़ी मिलीं। इस खौफनाक कांड ने दिल्ली के बुराड़ी में हुए एक ही परिवार के दस लोगों की मौत की याद ताजा कर दी है। उदयपुर की गोगुंदा तहसील के एक गांव में छह लोगों की सामूहिक मौत का मामला सामने आया है। 

गोगुन्दा थाना क्षेत्र के गोल नेडी गांव में रहने वाले एक आदिवासी परिवार के छह सदस्य सोमवार की सुबह करीब आठ बजे मृत पाए गए थे। मृतकों में एक पति-पत्नी और चार बच्चे शामिल हैं। उदयपुर ग्रामीण पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

उदयपुर ग्रामीण के अपर पुलिस अधीक्षक कुंदन कांवरिया ने बताया कि मृतकों की पहचान प्रकाश गमेती और उसकी पत्नी दुर्गा गमेती (27) के रूप में हुई है। चारों बच्चों की पहचान गंगाराम (3-4) महीने, पुष्कर पांच साल, आठ साल का गणेश और तीन साल का रोशन के तौर पर हुई है।

ADVERTISEMENT

फंदे से लटकती चार लाश!

मृतक प्रकाश का घर उसके दोनों भाइयों के घर से सटा हुआ है। इनके घर खेत के किनारे बने होते हैं। परिजनों द्वारा गेट नहीं खोलने पर पीड़िता के भाई प्रकाश ने पुलिस को सूचना दी। मौका ए वारदात पर पहुंची पुलिस ने देखा कि प्रकाश की पत्नी का शव एक बच्चे के साथ फर्श पर पड़ा था। बाकी चार लाशें फांसी से लटक रही थीं।

ADVERTISEMENT

जमीन पर पड़ी दो लाशों का राज़

ADVERTISEMENT

फांसी से लटक रही लाशें प्रकाश और उसके तीन बेटों की थीं जो कि चुन्नी और साड़ी के सहारे छत से लटक रही थीं। शुरुआती जांच में पुलिस को यह मामला आत्महत्या का लगता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक जांच हत्या के एंगल पर भी की जा रही है।

सामूहिक हत्या या आत्महत्या

पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि परिवार के सदस्यों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी। ऐसी संभावनाएं हैं कि पहले प्रकाश ने अपनी पत्नी और एक बच्चे की गला दबाकर हत्या की और अन्य को अपनी पत्नी के दुपट्टे और साड़ी से लटका दिया। मौके पर डॉग स्क्वायड की टीम भी जांच के लिए पहुंची। करीब 10 फीट के इसी दायरे में कुत्ता भी घूमता रहा। पुलिस घर में एक-एक सामान की जांच पड़ताल कर रही है।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT