कोटा में नीट की तैयारी कर रहे छात्र की लटकती मिली लाश, एक साल में आत्महत्या का यह 25वां मामला

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Rajasthan Crime News: राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के अभ्यर्थी का शव उसके किराए के आवास में फंदे से लटका मिला लेकिन कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ है। यहां कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है। पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का मूल निवासी फौरीद हुसैन (20) लगभग एक साल से यहां के एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट' की तैयारी कर रहा था। वह इस वर्ष के जुलाई महीने से वाउफ नगर में किराए के मकान में रह रहा था।

साल आत्महत्या का यह 25वां मामला

इस घर में कोचिंग संस्थानों के अन्य छात्र भी रहते हैं। दादाबाड़ी पुलिस थाने के क्षेत्र निरीक्षक राजेश पाठक ने कहा कि हुसैन को आखिरी बार सोमवार को दोपहर में देखा गया था। जब वह रात आठ बजे तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने उसे आवाज दी लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद घर के मालिक को सूचना दी गई जिन्होंने पुलिस को बुलाया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और युवक को फंदे से लटका हुआ पाया।

कमरे में फंदे से लटकती मिली लाश

निरीक्षक ने कहा, ''अभ्यर्थी के कमरे से ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ और अभी तक उसके यह कदम उठाने का कारण नहीं पता चल सका है।'' पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थी के परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्ट-मार्टम होगा। कोटा में इस वर्ष किसी कोचिंग के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है। यहां 18 सितंबर को नीट की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश की 16 वर्ष की लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी थी। वहीं, अगस्त में छह कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...