पश्चिम बंगाल में रेल हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मारी टक्कर, 9 की मौत, 36 से ज्यादा जख्मी

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ऋत्तिक मंडल की रिपोर्ट

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में बड़ी रेल दुर्घटना की खबर सामने आई। एक मालगाड़ी ने सियालदाह जाने वाली कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। इस दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई, जब कि 36 लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है। एक बोगी को दूसरे के ऊपर चढ़े हुए देखा जा सकता है। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। रेलवे की कई टीमें मौके पर मौजूद है। रेलवे बोर्ड की अध्यक्ष जया वर्मा सिन्हा ने अपने शुरुआती बयान में कहा कि मालगाड़ी के ड्राइवर ने सिग्नल का उल्लंघन किया था। 

कई बोगियां पटरी से उतरी

दरअसल, ये हादसा सुबह 9 बजे के आसपास न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ। मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। चारों तरफ हड़कंप मच गया। ट्रेन की बोगियां कई फीट हवा में उछल गईं। तुरंत मौके पर स्थानीय प्रशासन एक्टिव हो गया।

ADVERTISEMENT

राहत और बचाव कार्य जारी

मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एंबुलेंस राहत एवं बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई और लोग जख्मी हो सकते हैं। मृतकों की संख्या भी बढ़ सकती है। एक बोगी में 72 सीटें होती हैं। अमूमन ऐसे में बोगी में क्षमता से ज्यादा लोग होते हैं, इसलिए आंकड़ा बढ़ सकता है। 

 
इस घटना के बाद सियालदाह स्टेशन पर हेल्पडेस्क भी खोल दिया गया है।

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना को लेकर दुख जाहिर किया है। साथ-साथ रेल मंंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंच गए हैं।
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...