सिद्धू मूसेवाला मर्डर पर नए खुलासे के साथ आई किताब Who Killed Moosewala, ये कंपनी बना सकती है वेबसीरीज

ADVERTISEMENT

Who killed Sidhu Moosewala Murder Book News (File Photo)
Who killed Sidhu Moosewala Murder Book News (File Photo)
social share
google news

Sidhu Moosewala Murder Book : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मिस्ट्री एक बार फिर सुर्खियों में है. एक किताब Who Killed Moosewala में पंजाब मेंं नशे के कारोबार से लेकर युवाओं में हथियार और फिर एक सिंगर की हत्या से जुड़ी सनसनीखेज जानकारियों का खुलासा करने का दावा किया गया है. इस किताब में बताया गया है कि पंजाब में नशीली दवाओं के दुष्परिणाम और गैंगस्टरों के बढ़ते वर्चस्व के कारण भड़की हिंसा से क्या असर पड़ता है. इस कहानी में कई रहस्यों से पर्दा उठाने का दावा किया गया है. यह एक ऐसे उद्योग की सच्चाई पेश करती है जिसे अक्सर चमक दमक से भरा बताया जाता है लेकिन शायद ही उसे कभी समझने की कोशिश की जाती है.. अब इस किताब के राइट्स एक प्रोडक्शन हाउस मैचबॉक्स शॉट्स को मिले हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला.

Sidhu Moosewala Murder News (File Photo)

इस प्रोडक्शन हाउस को मिला बुक का राइट्स

PTI की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस मैचबॉक्स शॉट्स ने जाने माने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के जीवन और हत्या पर लिखी लेखक जुपिंदरजीत सिंह की किताब का अधिकार हासिल कर लिया है। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सिंह की किताब ‘हू किल्ड मूसेवाला? द स्पाइरेलिंग स्टोरी ऑफ वायलेंस इन पंजाब’ पर या तो फिल्म बनाई जाएगी या किसी सीरीज का निर्माण होगा। किताब इस साल जून में प्रकाशित हुई थी, जो सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय शुभदीप सिंह सिद्धू के जीवन में अपराध, प्रसिद्धि और त्रासदी का रोंगटे खड़े कर देने वाला विवरण प्रस्तुत करती है।

Sidhu Moosewala Murder News (File Photo)

29 मई 2022 को मूसेवाला का हुआ था मर्डर

Who Killed Sidhu Moosewala : विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘यह पुस्तक पंजाब में नशीली दवाओं के दुष्परिणाम और गैंगस्टरों के बढ़ते वर्चस्व के कारण भड़की हिंसा पर प्रकाश डालती है। कहानी महज एक रहस्य से कहीं अधिक है। यह एक ऐसे उद्योग की सच्चाई पेश करती है जिसे अक्सर चमक दमक से भरा बताया जाता है लेकिन शायद ही उसे कभी समझने की कोशिश की जाती है।’’ जुपिंदरजीत सिंह ने अपना उत्साह जाहिर करते हुए कहा कि पुस्तक के प्रकाशन के बाद कई प्रोडक्शन हाउस ने इसमें अपनी रूचि दिखाई थी। मैचबॉक्स शॉट्स ने इससे पहले फिल्मकार श्रीराम राघवन की हिट फिल्म ‘अंधाधुन’ का समर्थन किया था और हाल में हंसल मेहता की अपराध आधारित सीरीज ‘स्कूप’ का निर्माण किया था।  शुभदीप सिंह सिद्धू (28) की 29 मई, 2022 को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

Sidhu Moosewala Murder News (File Photo)

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT