क्या आरोपी ने जमानत मिलते ही लोगों को चिढ़ाने के लिये बनाया रैप गाना? 'फिर से दिखाऊंगा सड़क पर खेल' पर मचा जबरदस्त बवाल

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Pune: पुणे पोर्श कार हादसे के बाद कई वीडियो सामने आए। कार चला रहे लड़के की पिटाई का वीडियो भी लोगों ने देखा। हादसे से पहले बार में शराब पीने का वीडियो भी सामने आया। मगर पिछले 24 घंटे से सोशल मीडिया पर एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़का जिसकी शक्ल उसी नाबालिग आरोपी से मिलती है एक गाना गा रहा है। दावा किया गया कि ये वीडियो नाबालिग को जमानत मिलने के बाद का है।

फिर से दिखाऊंगा सड़क पर खेल

वीडियो में ये लड़का इंस्टाग्राम पर एक रैप गाना गाता दिख रहा है। गाने के बोलों के बीच गाली-गलौज भी की जा रही है। इस वीडियो में पुणे में पोर्श कार हादसे का जिक्र किया जा रहा है। रैप गाने का सेल्फी वीडियो खुद ही शूट किया नजर आता है। गाने में कहा गया, "मुझे बेल मिल गई है, मैं तुम्हें सड़क पर फिर से खेल दिखाऊंगा। मेरे साथ चार दोस्त थे, वो तो सीधे मेरी..मैं नशे में चूर हूं। वह जोड़ा मेरे पोर्श के सामने आ गया। मुझे एक दिन में जमानत मिल गई। मैं तुम्हें फिर सड़क का खेल दिखाऊंगा।"  

पुणे घटना के बाद रैप सॉन्ग वायरल

आपको बता दे कि इंडिया टुडे फैक्ट चेक टीम ने इस गाने की पूरी जांच की तो पाया कि इस रैप गीत को गाने वाला लड़का दरअसल दिल्ली में रहने वाला आर्यन नाम का एक इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर है। आर्यन ने इंडिया टुडे से अपने रैप गाने के बारे में बात भी की। युवक ने खुलासा किया कि उसके इंस्टाग्राम अकाउंट का नाम 'क्रिंगिस्तान2 "है। इंस्टाग्राम के इस अकाउंट (https://www.instagram.com/cringistaan2?igsh=OTJuNmU4MWU3OXEx)  से भी तस्दीक होती है कि यूजर का नाम आर्यन ही है। आर्यन ने 23 मई को पुणे की घटना पर ये गीत लिखा और इसे खुद गाते हुए अपना एक वीडियो  भी पोस्ट किया जो रातों रात वायरल हो गया।

ADVERTISEMENT

इंडिया टुडे फैक्ट चेक ने की इस गाने की जांच

आर्यन ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कबूल किया कि वायरल हो रहे दोनों वीडियो उसी ने बनाए थे। यह पूछे जाने पर कि उसने ऐसा क्यों किया, आर्यन ने जवाब दिया कि "मामला ट्रेंड कर रहा था इसीलिये मैंने इस पर एक रैप सॉन्ग लिखने के बारे में सोचा। लोग इसे जिस तरह से चाहें ले सकते हैं, मैंने बस अपनी कला और क्रिएटिविटी का उपयोग कर एक मज़ेदार और व्यंग्यपूर्ण रचना बनाई। दिल्ली में रहने वाला आर्यन एक 22 साल का कॉलेज ड्रॉपआउट है जो कहता है कि वह एक रैपर और फ्रीलांस वीडियो एडिटर है।

दिल्ली के आर्यन ने बनाया गाना

आर्यन ने ये भी बताया कि उसने 23 मई को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर वायरल वीडियो पोस्ट किया था। ये 24 घंटे के बाद अपने आप ही डिलीट हो गया। जांच के दौरान आर्यन की साझा की गई एक और कहानी मिली है। यह एक जी.टी.ए. गेम था जिसमें एक कार कई लोगों से टकरा रही थी। वीडियो पर पुणे दुर्घटना के आरोपी का नाम लिखा हुआ था। पर इस वीडियो की जांच के बाद भी साफ हो गया कि वायरल वीडियो पुणे के नाबालिग आरोपी ने नहीं बल्कि दिल्ली में रहने वाले इंस्टाग्राम इंफ्युएंसर आर्यन ने ही बनाया था।

ADVERTISEMENT

वायरल वीडियो पर आरोपी के परिवार ने क्या कहा?

इस बीच पुणे पोर्श एक्सिडेंट केस में आरोपी की मां शिवानी अग्रवाल ने यही वीडियो इंडिया टुडे संवाददाता दिवेश सिंह के साथ साझा किया। वीडियो में शिवानी एक मोबाइल पकड़े दिख रही हैं जिसमें आर्यन के रैप गानों की एक व्हाट्सएप चैट दिखाई दे रही है। बेटे को इस रैप गाने से जोड़ कर सोशल मीडिया पर उठ रहे सवालों पर शिवानी ने सफाई दी कि चूंकि उनका बेटा जमानत रद्द होने का बाद बाल सुधार गृह में है लिहाजा ये वीडियो वो बना ही नहीं सकता।

ADVERTISEMENT

बेटे के लिए मां ने मांगी सुरक्षा

इतना ही नहीं पुणे पोर्श कार हादसा मामले के 17 साल के आरोपी का ‘‘फर्जी’’ वीडियो वायरल होने के बाद उसकी मां ने पुलिस से अपने बेटे को सुरक्षा मुहैया कराने की अपील भी की है। पुणे के कल्याणी नगर में आरोपी ने अपनी पोर्श कार से मोटरसाइकिल सवार दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को टक्कर मार दी थी जिससे उन दोनों की मौत हो गयी थी। पुलिस ने दावा किया है कि किशोर नशे की हालत में कार चला रहा था। किशोर की मां ने एक वीडियो मैसेज में कहा है कि इस क्लिप का उनके बेटे से कोई लेना-देना नहीं है और यह वीडियो फर्जी है। 

(सत्यम तिवारी के साथ दिव्येश सिंह की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT