प्रयागराज कन्हैयालाल पार्ट टू: बस कंडक्टर की गर्दन पर 20 और हाथ पैर पर 15 टांके, जिहादी बना लारेब भेजा गया नैनी जेल

ADVERTISEMENT

प्रयागराज कांड में घायल बस कंडक्टर और आरोपी
प्रयागराज कांड में घायल बस कंडक्टर और आरोपी
social share
google news

Prayagraj Kanayaihalal Part Two: प्रयागराज में कन्हैयालाल पार्ट टू करने की कोसिश करने वाला लारेब हाशमी ने जिस बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला किया था उस हरिकेश विश्वकर्मा की हालत अब कैसी है ये बात अब पूरे सूबे में फैल चुकी है। 

35 से ज़्यादा टांके लगे

असल में बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा के बदन में 35 से ज़्यादा टांके लगे। जबकि 20 टांगे उसकी गर्दन पर आए हैं। और 15 टांकें उसके हाथ के साथ साथ शरीर के दूसरे हिस्से में भी लगाने पड़े। तब जाकर उसकी उधड़ी चमड़ी सिली जा सकी। डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई है और हरिकेश की हालत में सुधार हुआ है। अब वो खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

बस कंडक्टर पर हमले के बाद बस से उतरकर भागता हुआ लारेब

इमरजेंसी वॉर्ड में शिफ्ट

बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा का इलाज प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में किया जा रहा है। हरिकेश को सोमवार को ही आईसीयू से इमरजेंसी वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया। जबकि हरिकेश पर हमला करने वाला आरोपी छात्र लारेब हाशमी को अस्पताल से नैनी जेल भेज दिया गया। लारेब को पकड़ने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी और एनकाउंटर के दौरान उसके पैर में गोली लगी थी। 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

किए पर कोई पछतावा नहीं

अब लारेब से सुरक्षा एजेंसियां लगातार सवाल कर रहीहै। 23 साल के लारेब ने बीते शुक्रवार को चलती बस में बस कंडक्टर हरिकेश पर चापड़ से हमला किया था जिससे उसके हाथ और गर्दन पर गहरे घाव हो गए थे। सबसे हैरानी की बात ये है कि लारेब ने इस हमले के बाद बाकायदा एक वीडियो बनाया और हरिकेश पर इस्लाम के खिलाफ बोलने का आरोप लगाकर अपने हमले को सही ठहराने की कोशिश की है। उसने खुद ही कहा है कि उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। 

बस कंडक्टर को घायल करने के बाद लारेब ने एक वीडियो भी बनाया था जिसमें उन्मादी नारे लगाए थे

उन्मादी नारे भी लगाए

अपने वीडियो में लारेब ने मजहबी और उन्मादी नारे भी लगाए। खुलासा यही हुआ है कि बस में टिकट के पैसों को लेकर दोनों के बीच कहा सुनी हुई थी। 

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता खादिम मौलाना 

बस कंडक्टर हरिकेश पर चापड़ से जानलेवा हमला करने वाला आरोपी इंजीनियरिंग का छात्र  है। लारेब हाशमी ने खुद माना है कि वो पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता खादिम मौलाना हुसैन रिजवी के वीडियो देखता था और उनकी आइडियोलॉजी को सही मानता है। उसने ये भी माना है कि कट्टरता की वजह से ही उसने उसने कंडक्टर पर हमला किया था। 

ADVERTISEMENT

 डॉन अतीक अहमद को मानता था

इतना ही नहीं, लारेब ने पुलिस को ये भी बताया था कि वो यूपी के माफिया डॉन अतीक अहमद को अपना आदर्श मानता है और उनकी ही तर्ज पर सिर पर सफेद रंग का साफा बांधता है। पूछताछ में पता चला है कि लारेब हाशमी वो सेल्फ रेडिकलाइज्ड हो गया था। 15 अप्रैल को अतीक अहमद की हत्या के बाद उसे बहुत दुख भी हुआ था। पूछताछ में ये भी खुलासा हुआ है कि वो जिहादी वीडियो देखने के बाद लारेब हाशमी शरीयत लागू करने का हिमायती बन गया था।  पुलिस की तफ्तीश से पता चला है कि हर 15 दिन में लारेब हाशमी अपनी सर्च हिस्ट्री क्लियर कर देता था। फिलहाल यूपी एटीएस उसके पास से मिले लैपटॉप और मोबाइल से डाटा रिकवरी करने में जुटी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT