प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी से बेंगलुरु की पकड़ी फ्लाइट, रात तक होगी वापसी, फिर होगी गिरफ्तारी!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Prajwal Revanna Sex Scandal: प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी से बेंगलुरु की फ्लाइट ले ली है। 30 मई की रात उसके भारत लौटने की उम्मीद है। ऐसे में चर्चा है कि अब कर्नाटक सेक्स रैकेट केस की जांच तेजी से होगी। अभी तक पुलिस ने उससे पूछताछ नहीं की है। ऐसे में उसे गिरफ्तार भी किया जाएगा। फिर उससे लंबी पूछताछ होगी। पुलिस उसका रिमांड भी लेगी। इस सिलसिले में कुल दो मामले दर्ज हैं। सेक्स स्कैंडल में देवेगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना और हासन सीट से सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना पर गंभीर आरोप लगे हैं। उधर, जनता दल (सेक्युलर) नेता प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विधान सभा सदस्य (एमएलए) और प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना को ट्रायल कोर्ट द्वारा दी गई जमानत को चुनौती देते हुए कर्नाटक उच्च न्यायालय का रुख किया है। 

ये हैं आरोप?

दरअसल, इस सिलसिले में शिकायत रेवन्ना के घर काम करने वाली एक महिला ने की थी। महिला ने एचडी रेवन्ना और उनके बेटे प्रज्वल पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 354(A) (यौन शोषण), 354(D) (पीछा करना), 506 (धमकाना) और 509 (बोलकर या इशारों से महिला की गरिमा का अपमान करना) के तहत केस दर्ज किया था। पीड़िता होलेनरासीपुर की रहने वाली है। उसका पति एचडी रेवन्ना की मिल्क डेयरी में मजदूरी करता है। दावा है कि पीड़िता एचडी रेवन्ना की पत्नी भवानी की रिश्तेदार है। 2019 में रेवन्ना के बेटे सूरज रेवन्ना की शादी के दौरान काम करने के लिए उसे बुलाया गया था, तभी से वो यहां काम कर रही थी। रेवन्ना ने उसका यौन शोषण किया। कर्नाटक के हासन में दो मामले दर्ज किए गए हैं। एक मामला एचडी रेवन्ना और दूसरा उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ दर्ज हैं। एक अन्य मामला नवीन गौड़ा के खिलाफ भी दर्ज है। ये दोनों मामले कर्नाटक सरकार के आदेश पर जांच के लिए एसआईटी को सौंपे गए हैं। 

रेवन्ना पर क्या था आरोप? 

मैसूर के केआर नगर पुलिस स्टेशन में एक मुकदमा दर्ज किया गया था। इस मामले की जांच एसआईटी कर रही थी। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने रेवन्ना और सतीश बबन्ना को गिरफ्तार किया था। पीड़ित महिला के बेटे ने भी आरोप लगाया था कि रेवन्ना के बेटे और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने उसकी मां का यौन शोषण किया था। इसके बाद उन्होंने अपने एक खास व्यक्ति के जरिए उसकी मां का अपहरण कर लिया। इस खास व्यक्ति का नाम सतीश था। 

ADVERTISEMENT

पीड़िता के बेटे ने लगाए थे आरोप

वाकया 29 अप्रैल का था। महिला के बेटे ने जो शिकायत दर्ज कराई थी, उसके मुताबिक, उसकी मां छह साल से एचडी रेवन्ना के घर और फार्महाउस में काम कर रही थी, लेकिन तीन साल पहले वो लोग काम छोड़कर अपने गांव में मजदूरी करने लगे। आरोप के मुताबिक, 29 अप्रैल की रात करीब नौ बजे सतीश फिर उनके घर आया। उसकी मां को लेकर चला गया। बाद में उसकी मां का एक वीडियो वायरल होने लगा। आरोप है कि उसकी मां का यौन उत्पीड़न किया जा रहा है। इसके बाद उसने सतीश को कॉल करके मां को भेजने के लिए कहा, लेकिन वो नहीं आई। किसी तरह महिला आरोपियों के चंगुल से छूट कर आई। इसके बाद उसने आपबीती बताई। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...