लेडी ऑटोलिफ्टर 'लवली' के 'फैमिली बिजनेस' पर पुलिस की रेड, इशारे से उठवाती थी लग्जरी कारें

ADVERTISEMENT

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी लेडी डॉन लवली
दिल्ली पुलिस ने पकड़ी लेडी डॉन लवली
social share
google news

Lady Auto Lifter Lovely : दिल्ली पुलिस की नाक में दम करने वाली, और सालों से मोस्टवॉन्टेड लग्जरी (Luxury) गाड़ियों वाली लेडी ऑटोलिफ्टर लवली अब जाकर चढ़ी है पुलिस के हत्थे। उसके पकड़े जाने के बाद पुलिस को जब उसके गैंग और उसकी मॉडस ऑपरेंडी (modus Operandy) के बारे में पता चला तो उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। गैंग में शामिल लोगों के बारे में जानने के बाद पुलिस को महसूस हुआ कि कितनी शातिर थी ये लेडी ऑटोलिफ्टर जिसके इशारे पर ही राजधानी से उठाई जाती थीं लग्जरी गाड़ियां। 

कार चोर गैंग का भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने कार चोर गैंग का भंडाफोड़ करते हुए उसकी सरगना को जब पकड़ा तो पुलिस हैरान रह गई। लवली की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 9 लग्जरी गाड़ियां भी बरामद कर ली हैं।  दिल्ली पुलिस को लेडी लिफ्टर लवली तक पहुँचने से पहले कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से गुजरना पड़ा, साथ ही सैकड़ों की तादाद में पुलिस ने मोबाइल को सर्विलैंस के जरिए खंगाला तब जाकर इस सिंडीकेट का पता मिला। लेकिन इस सिंडीकेट के पकड़े जाने की शुरुआत महज एक कार की चोरी की वारदात के बाद पुलिस की मामूली छानबीन से शुरू हुई थी। 

घर के लोग मिलकर चला रहे थे गैंग

बकौल पुलिस लेडी लिफ्टर लवली के गैंग में उसका पूरा खानदान लगा हुआ था। उसका पति, उसका ससुर, उसका बेटा और उसकी बहू सब के सब कारों को चुराने वाले गैंग की अलग अलग यूनिट का काम संभाल रहे थे। पुलिस का कहना है कि लवली ने इसे फैमिली बिजनेस बना लिया था। मजे की बाद ये है कि लेडी ऑटोलिफ्टर लवली के इशारे पर उसके गुर्गे दिल्ली-NCR में ऑन डिमांड लग्जरी गाड़ियों की चोरी करते थे। और चोरी की इन गाड़ियों को फौरन दिल्ली और एनसीआर से बाहर भेज दिया जाता था और फिर उन कारों को फिर इन गाड़ियों को बिहार, झारखंड के उन ठिकानों पर भेज दिया जाता है जहां से गाड़ियों के ऑर्डर मिलते थे। 

ADVERTISEMENT

लग्जरी कारों को उठाने वाले गैंग का दिल्ली पुलिस ने किया भांडाफो़ड़

पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में माहिर

वैसे तो पुलिस को इस गैंग के बारे में कुछ भी नहीं पता था लेकिन पिछले दिनों पुलिस के हत्थे एक ऑटोलिफ्टर चढ़ गया था। गोविंद। जब गोविंद ने अपना मुंह खोला तो इस गैंग का खुलासा पुलिस के सामने पहली बार हुआ और फिर पुलिस ने पूरे गैंग को पकड़ने का प्लान बनाया था।  पुलिस एक बार उसके बेटे अंकित को तो पकड़ चुकी थी। तब पुलिस को लगा कि अंकित ही सारे गैंग को ऑपरेट कर रहा है, लेकिन ये भेद तो बाद में खुला कि गैंग की असली सरगना तो लवली है जो पुलिस को चकमा देकर हर बार बड़ी ही सफाई से निकल जाती थी। 

पुलिस ने बरामद किया लग्जरी कारों का काफिला

लग्जरी गाड़ियों का सौदा

आखिरकार पुलिस ने लवली को पटना से गिरफ्तार किया। दिल्ली पुलिस की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता के मुताबिक लवली की मॉडस ऑपरेंडी का एक हिस्सा ये था कि वो जगह जगह किराए पर मकान ले लेती थी और हर दो महीनें में अपना घर और अपनी पहचान दोनों ही बदल देती थी। बकौल पुलिस ये गिरोह अब तक 30 से 35 लग्जरी गाड़ियों का सौदा कर चुका है। कुछ गाड़ियों को जहांगीराबाद और मेरठ के कबाड़ियों को भी बेचा भी जा चुका है। जहां गाड़ियां मिनटों के हिसाब से काटकर बराबर कर दी जाती हैं और उनके स्पेयर पार्ट्स बाजार में बिकने पहुँच जाते हैं। अब इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस इस गिरोह से चोरी की गाड़ियां खरीदने वाले लोगों का पता लगाने में जुटी है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT