यूपी पुलिस की भर्ती में 'सनी लियोनी की एंट्री'

ADVERTISEMENT

यूपी पुलिस की भर्ती में सनी लियोनी का प्रवेश पत्र
यूपी पुलिस की भर्ती में सनी लियोनी का प्रवेश पत्र
social share
google news

UP Police Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा दो दिनों से सोशल मीडिया पर छाई है। वजह एक तो इस भर्ती परीक्षा में लाखों परीक्षार्थियों ने भाग लिया जिसकी वजह से रेलवे स्टेशनों पर जबरदस्त भीड़ की तस्वीरें वायरल हो गई। लेकिन एक और वजह से ये परीक्षा सोशल मीडिया पर लोग चटकारे लेकर पढ़ भी रहे और सिस्टम के नकारे पन पर हंसी भी उड़ा रहे। और वो वजह है इस परीक्षा में मशहूर अदाकारा सनी लियोनी की फोटो लगा एक प्रवेश पत्र। 

सनी लियोनी वाला प्रवेश पत्र 

उस प्रवेश पत्र ने अभ्यर्थियों से लेकर अधिकारियों तक के होश उड़ा दिए हैं। सनी लियोनी की पिक्चर वाला प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल है। असल में ये सबसे पहले प्रवेश पत्र सामने आया था महोबा जिले से। और यहां परीक्षा देने पहुँच रहे परिक्षार्थियों के बीच इस प्रवेश पत्र को लेकर खासी चर्चा थी। हर किसी की जुबान पर सनी लियोनी का नाम और उसकी तस्वीर वाला प्रवेश पत्र था। 

सनी लियोनी वाला प्रवेश पत्र

कई 'मुन्नाभाई' धरे 

असल में यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए दो दिन का इम्तेहान हो रहा था। इस इम्तेहान में 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। इम्तेहान के पहले दिन 17 फरवरी को कई सेंटर पर परीक्षा हु।  और मजे की बात ये है कि उसमें भी कई 'मुन्नाभाई' धर लिए गए। लेकिन कन्नौज जिले से जैसे ही सनी लियोनी वाला प्रवेश पत्र सामने आया तो हड़कंप मच गया, और देखते ही देखते मामला यूपी की हद को लांघता हुआ अखिल भारतीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया। दरअसल, वो प्रवेश पत्र अभिनेत्री सनी लियोनी के नाम पर जारी हुआ। उसमें अभिनेत्री की दो तस्वीरें भी लगी थीं। बताया जा रहा है कि अफसरों के बीच इसकी जानकारी पहुंची तो वहां सभी एक दूसरे की बगले झांकने लगे। देखते ही देखते सारा प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया.
जो कुछ प्रवेश पत्र में लिखा है उसके हिसाब से परीक्षार्थी को तिर्वा के श्रीमती सोनेश्री स्मारक बालिका महाविद्यालय में परीक्षा देनी थी। ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों और कॉलेज को जब कंडीडेट की लिस्ट में सनी लियोनी के बारे में पता चला तो सब चौंक गए।  देखते ही देखते सनी लियोनी के नाम से जारी प्रवेश पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।  हालांकि, परीक्षा से जुड़े अफसरों की मानें तो ये किसी की शरारत है।

ADVERTISEMENT

सनी लियोनी का एग्जाम!

फिलहाल तो प्रवेश पत्र के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जांच शुरु कर दी गई है। पूरे प्रदेश में परीक्षार्थी के नाम पर सनी लियोन के नाम और फोटो लगा प्रवेश पत्र जारी होने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। इस अनोखे मामले में परीक्षार्थी का कहना है कि एडमिट कार्ड में सनी लियोन का नाम और फोटो कैसे आ गया उसे इस बारे में कुछ जानकारी नहीं है। लिहाजा पुलिस ने अब इस पूरे मामले को मुन्नाभाई गैंग से जुड़ा मानकर जांच का सिलसिला तेज कर दिया है। 

सनी लियोनी वाले प्रवेश पत्र को पुलिस मुन्नाभाई गैंग से भी जोड़कर देख रही

महोबा जिले का कंडीडेट

आपको बता दे कि कन्नौज जिले में सनी लियोन के नाम से जारी प्रवेश पत्र महोबा जनपद के रगौलिया बुजुर्ग गांव निवासी धर्मेन्द्र कुमार का पाया गया। मामला सुर्खियां बना तो रविवार यानी 18 फरवरी को क्राइम ब्रांच कैंडीडेट के गांव रगौलिया बुजुर्ग पहुंची और पूछताछ शुरू की। इसी बीच अभ्यर्थी धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि उसने महोबा से कंप्यूटर कैफे से पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया था। परीक्षा केन्द्र कन्नौज आया मगर उसके स्थान पर सनी लियोनी की फोटो लगी मिली जिसकी वजह से वह परीक्षा ही देने के लिए नहीं गया। मामले में रविवार को गांव पहुंची पुलिस टीम ने परीक्षार्थी से पूछताछ की।

ADVERTISEMENT

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन के नाम और फोटो सहित प्रवेश पत्र जारी होने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई अपने अपने तरीके से इस मामले को बढ़ा चढ़ा कर बता रहा है, कोई तकनीकि कमी बता रहा तो कोई सनी लियोनी के पुलिस भर्ती में शामिल होकर पुलिस बनने की बात कहकर चुटकी ले रहा है। अधिकारी भी पूरे मामले को लेकर खासे परेशान हैं, ऐसे में पुलिस के सामने इस पूरे मामले से पर्दा उठाना अब एक चुनौती बन चुका है। 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT