ITALY की संसद में चले दे दनादन लात घूंसे, G7 SUMMIT से पहले सामने आया तमाशा, Video हुआ Viral

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

ITALY NEWS G7 SUMMIT: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों इटली की यात्रा पर हैं। इटली के अपुलिया में G7 शिखर सम्मेलन हो रहा है। जाहिर है दुनिया के साथ बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष इन दिनों इटली में इकट्ठा हुए हैं। लेकिन इसी बीच इटली से ही एक ऐसी खबर सामने आई, बल्कि एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर हिन्दुस्तान के लोग हैरान भी हैं और हंस भी रहे हैं। 

संसद का VIRAL VIDEO 

हैरानी इसलिए क्योंकि ऐसी तस्वीरें हिन्दुस्तान के एक सदन से सामने आ चुकी हैं लेकिन इटली जैसे देशों से ऐसी किसी तस्वीर की उम्मीद कोई नहीं करता। पर इटली की संसद से सामने आई इस ताजा तस्वीर ने लोगों का वहम दूर कर दिया है। इटली में G7 शिखर सम्मेलन से पहले देश की संसद से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां इटली की संसद में सांसदों के बीच उस वक्त लात घूंसे चलते देखे गए जब संसद में एक बिल पर चर्चा चल रही थी। संसद के भीतर मारपीट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दे दना दन दे दना दन

सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इटली के कुछ इलाकों को स्वायत्तता देने से जुड़े एक बिल को लेकर संसद के भीतर विवाद शुरू हुआ था। इस बिल का समर्थन करने वाले और विरोधी सांसदों के बीच पहले वाद विवाद शुरू हुआ और फिर बात फसाद तक पहुंच गई, और इसके बाद शुरू हुई मारपीट।  वीडियो में देखा जा सकता है कि विपक्षी पार्टी के सांसद लियोनार्डो डोनो सरकार में मंत्री रॉबर्टो कैलडेरोली को इटली का झंडा देने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन डोनो ने झंडा लेने से इनकार कर दिया और पीछे हट गए। इस बीच दूसरे सांसद वहां पहुँचे और देखते ही देखते सदन के फ्लोर पर भीड़ उमड़ पड़ी और फिर बातों की हद खत्म होती दिखाई पड़ने लगी। दोनों तरफ से दे दनादन दे दनादन लात घूसे चलने लगे। 

ADVERTISEMENT

Foreign Minister ने अफसोस जताया

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद विदेश मंत्री एंटोनियो तेजानी ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि उनके पास इस अफसोसनाक घटना को बयान करने के लिए शब्द नहीं हैं। हमें एक उदाहरण पेश करना है, ना कि राजनीतिक समस्याएं सुलझाने के लिए लात-घूसे चलाने हैं।

PM MODI भी गए हैं G7 में

ये बात गौरतलब है कि इटली के अपुलिया में 50वें G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश और दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के प्रमुख जुटे हैं। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से लेकर, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनाक शामिल हैं। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...