Parliament Security Breach : 6 राज्यों में मौजूद है स्पेशल सेल की टीम! सेल के हाथ लगे अहम सबूत

ADVERTISEMENT

Parliament Security Breach
Parliament Security Breach
social share
google news

अरविंद ओझा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट


Parliament Security Breach : संसद की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, 6 राज्यो में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम मौजूद है। राजस्थान, हरियाणा, मैसूर, लखनऊ, बंगाल, महाराष्ट्र तक स्पेशल सेल की टीम जांच कर रही है। इसके अलावा 50 अलग टीम बनाई गई, जो डिजिटल और बैंक डिटेल्स, आरोपियों के बैकग्राउंड को खंगाल रही है। जींद में नीलम के घर से बैंक डिटेल्स और कुछ किताबें स्पेशल सेल ने बरामद की है। स्पेशल सेल की टीम आरोपियों को साथ लेकर जांच कर रही है।

स्पेशल सेल के टॉप सोर्सेज का कहना है कि अलग-अलग यूनिट जब इंडिविजुअल एक-एक आरोपी की जांच कर लेगी तो उसके बाद इन्हें एनएफसी स्पेशल सेल की टीम को सौंप दिया जायेगा, फिर इन सबको एक साथ बैठाकर पूछताछ की जायेगी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सागर शर्मा को स्पेशल सेल साकेत,  साउथ रेंज की टीम इन्वेस्टिगेट कर रही है। सागर को कहां लेकर जाना है, उसकी पूरी इन्वेस्टिगेशन और रिकवरी Southern  रेंज स्पेशल सेल की जिम्मेदारी है। ललित झा को स्पेशल सेल,जनकपुरी,साउथ वेस्टर्न रेंज की टीम के हैंडओवर किया गया है। ललित झा से पूरी इन्वेस्टिगेशन और रिकवरी साउथ वेस्टर्न रेंज की स्पेशल सेल की टीम कर रही है। इसी टीम ने आरोपियों के जले हुए मोबाइल फोन नागौड से बरामद किए हैं। मनोरंजन को एनडीआर,लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के हैंडओवर किया गया है,वही मनोरंजन को इन्वेस्टिगेट कर रही है। वही,  नीलम की पूरी इन्वेस्टिगेशन न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, स्पेशल सेल के पास ही है, जिसे स्पेशल सेल का काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट भी कहा जाता है। ऐसे ही सभी आरोपियों को स्पेशल सेल की अलग-अलग यूनिट को इन्वेस्टिगेशन के लिए दिया गया है। सभी आरोपियों को शनिवार को ही स्पेशल सेल की अलग-अलग यूनिट के हैंड ओवर कर दिया गया था,जिससे कि इस बड़ी इन्वेस्टिगेशन का दवाब स्पेशल सेल की सिर्फ एक यूनिट पर न पड़े।

पता चला है कि सेल की टीम को अहम सबूत मिले हैं। अभी आरोपी पुलिस रिमांड पर है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT