पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह का निधन, बेटी बोली, वो पंजाब के शेर, हिंदुस्तान के बेटे थे |

ADVERTISEMENT

Tarek Fateh passes away
Tarek Fateh passes away
social share
google news

Tarek Fateh Death : पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह (Tarek Fateh Passed Away) का निधन हो गया. काफी समय से वो गंभीर रूप से बीमार थे. उनकी मौत की पुष्टि बेटी नताशा ने की है. बेटी नताशा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि वो पंजाब का शेर. हिंदुस्तान का बेटा. कनाडा का प्रेमी. सच्चाई का पैराकार. न्याय के लिए लड़ने वाला. 

कब जन्म हुआ था तारिक फतेह का

Tarek Fateh Passed Away : मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तारिक फतेह का जन्म 20 नवंबर 1949 को कराची में हुआ था. हालांकि, उनका परिवार आजादी से पहले मुंबई में रहता था. लेकिन बंटवारे के बाद कराची चला गया था. वो कनाडा में भी रहे थे.

ADVERTISEMENT

Tarek Fateh Death File Photo

जब मोदी के लिए कहा था, पाकिस्तान को भुखमरी की कगार पर ला दिया

तारेक फतेह के बारे में कहा जाता है कि वो भाजपा और भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी का खुला समर्थन करते थे. एक बार तो पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में तारेक फतेह ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ने तो बिना एक गोली चलाए ही पाकिस्तान को भुखमरी की कगार पर ला दिया है. इसके साथ ही तारेक फतेह ने कहा था कि अब वक्त है जब पाकिस्तान के सियासतदान मोदी से सबक सीखें. 

ADVERTISEMENT

Tarek Fateh Photo : Twitter

मैं तो राजपूत था, जब तारेक फतेह ने कहा था

ADVERTISEMENT

तारेक फतेह का एक और इंटरव्यू काफी वायरल हुआ था. जिसमें तारेक फतेह ने कहा था कि मैं तो राजपूत परिवार से आता हूं. लेकिन मेरे खानदान को 1840 में जबरिया तौर पर मजहब बदलने के लिए मजबूर कर दिया गया था. मैं पाकिस्तान में पैदा हुआ हिंदुस्तानी बेटा हूं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...