इमरान खान सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा, 9 अप्रैल को होगी वोटिंग

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Pakistan Latest Update news : पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला दे दिया है. इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान नेशनल एसेंबली बहाल की गई है.

अब 9 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी. इसके साथ ही कोर्ट ने नए चुनाव का फैसला रद्द कर दिया है. इस तरह अब संसद में इमरान खान सरकार को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी कहा कि डिप्टी स्पीकर का फैसला असंवैधानिक है.

Pakistan News : फैसला आने से पहले ही इमरान खान ने कह दिया था कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा वो हमे मंजूर होगा. इमरान खान ने ये भी कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुझे और मेरी पार्टी को स्वीकार होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने चुनाव आयोग के अधिकारियों को कोर्ट में तलब किया था. कोर्ट में चुनाव आयुक्त ने कहा था कि मौजूदा हालात में जल्द चुनाव कराना संभव नहीं है. यानी हाल फिलहाल में चुनाव कराना आसान नहीं है. ऐसे में पाकिस्तान में भारी विरोध भी हो सकता है. लिहाजा, इसे देखते हुए इस्लामाबाद में भआरी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई.

Latest Pakistan News : बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले ही विपक्षी दलों ने एक बड़ी बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बिलावल भुट्टो, आसिफ जरदारी और मौलाना फजलुर रहमान को बुलाया गया था. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए विपक्षी दल आगे की रणनीति बनाएंगे.

ADVERTISEMENT

इससे पहले, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को जवाब देते हुए कहा था कि अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान में चुनाव कराने के लिए आयोग तैयार है. अभी संविधान और कानून के अनुसार परिसीमन को पूरा फाइनल करने में 4 महीने लग जाएंगे. इसलिए अक्टूबर में तारीख तय कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT