पाकिस्तान में ईद की नमाज के दौरान 17 कैदी जेल से फरार, गोली लगने से एक कैदी की मौत

ADVERTISEMENT

फाइल फोटो
फाइल फोटो
social share
google news

Pakistan Crime News: पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत की चमन जेल से बकरीद की नमाज के दौरान 17 कैदी फरार हो गए जबकि एक कैदी की जेल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा चलायी गयी गोली लगने से मौत हो गई। बलूचिस्तान के कारागार महानिरीक्षक मलिक शुजा कासी ने बताया कि हिंसा और गोलीबारी में कुछ पुलिस गार्ड और कैदी घायल भी हुए हैं।

जेल परिसर के भीतर खुले स्थान में बकरीद की नमाज पढ़ी जा रही थी

कासी ने बताया कि घटना बृहस्पतिवार की है जब जेल परिसर के भीतर खुले स्थान में बकरीद की नमाज पढ़ी जा रही थी। उन्होंने बताया, ‘‘इन कैदियों ने जेल से भागने की योजना बनायी थी और बकरीद की नमाज के दौरान उसे अंजाम दिया। बकरीद की नमाज के लिए जब उन्हें बैरकों से बाहर निकलने दिया गया तो उन्होंने पुलिस गार्ड पर हिंसक तरीके से हमला कर दिया।’’

सुरक्षाकर्मियों की गोली लगने से एक कैदी की मौत 

कासी ने कहा कि इसी हंगामे और हिंसा के दौरान जेल के सुरक्षाकर्मियों द्वारा चलायी गई गोली लगने से एक कैदी की मौत हो गई जबकि 17 अन्य भागने में सफल रहे। उन्होंने बताया, ‘‘ऐसा लगता है कि जेल से सफलतापूर्वक भागने में उन्हें बाहरी मदद मिली है।’’ कासी ने बताया कि भागने वाले कैदियों की सूची तैयार की गई है और उनमें से कुछ आतंकवादी गतिविधियों के सिलसिले में जेल में बंद थे। गौरतलब है कि चमन जेल ईरान की सीमा के पास स्थित है और सुरक्षा बलों को डर है कि कैदियों ने अपने साथियों की मदद से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर ली होगी।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT