ओडिशा पुलिस ने 200 करोड़ रुपये के क्रिप्टो-पोंजी घोटाले का भंडाफोड़ किया, तीन लोग गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Odisha Crime News: ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने एक क्रिप्टो-पोंजी घोटाले का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घोटाले में आठ राज्यों के करीब ढाई लाख लोगों के साथ 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की बात सामने आई है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि इनमें से एक व्यक्ति को जयपुर से गिरफ्तार किया गया है, जो दुबई भागने की फिराक में था।

क्रिप्टो-पोंजी घोटाले का पर्दाफाश

ईओडब्ल्यू के अधिकारी ने बताया कि दो अन्य आरोपियों को बृहस्पतिवार को भुवनेश्वर से गिरफ्तार किया गया। अधिकारी के मुताबिक, गिरफ्तार व्यक्ति 'येस वर्ल्ड क्रिप्टो टोकन' नाम की कंपनी से जुड़े हुए थे, जिसने पंजाब, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, गुजरात, बिहार और झारखंड के ढाई लाख निवेशकों को बेहद कम अविध में भारी मुनाफे का लालच देकर उनसे 200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी की। अधिकारी ने बताया कि पुरी शहर में एक निवेशक की शिकायत के आधार पर ईओडब्ल्यू ने घोटाले की जांच शुरू की थी। 

200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी 

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, लोगों को आकर्षित करने के लिए कंपनी अक्सर विभिन्न जगहों पर आलीशान होटलों में कार्यक्रम आयोजित करती थी। अधिकारी ने बताया कि अगस्त के बाद से ईओडब्ल्यू ने दूसरे क्रिप्टो-पोंजी घोटाले का पर्दाफाश किया है। अधिकारी के मुताबिक, अगस्त में जिस घोटाले का पर्दाफाश किया गया था, उसमें देशभर के दो लाख से ज्यादा लोगों से एक हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई थी। इस मामले में कथित संलिप्तता के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT