दिल्ली दंगों की आरोपी की याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस!

ADVERTISEMENT

Delhi Riots 2020
Delhi Riots 2020
social share
google news

दिल्ली के संजय शर्मा के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट
Delhi Riots Case Update : दिल्ली दंगों की आरोपी देवांगना कलिता की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। देवांगना ने  CAA-NRC के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शन से जुड़ी वीडियो फुटेज की वीडियो रिकॉर्डिंग की मांग की है। इसके अलावा उसने पुलिस के पास कथित रूप से मौजूद वो व्हाट्सएप चैट भी उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है जिसके आधार पर पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।
देवांगना कलिता दिल्ली दंगों से जुड़े दो मुकदमों में आरोपी है। इनमे से एक केस UAPA के तहत दंगों की व्यापक साजिश को लेकर दर्ज किया गया है। देवांगना ने अंतरिम राहत के तौर पर दोनों केस में आरोप तय करने पर को लेकर जिरह पर रोक की मांग की है।
दिल्ली हाईकोर्ट ने देवांगना की याचिकाओं पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने को कहा है। अगली सुनवाई जनवरी में होगी।
देवांगना कलिता की ओर से पेश वकील अदित पुजारी ने दलील दी कि CAA -NRC विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से अधिकृत किये गए शख्स ने रिकॉर्डिंग की है। लेकिन इन वीडियो फुटेज से साफ हो जाएगा कि वो बेकसूर है और उस समय घटनास्थल पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन ही कर रही थी।
वहीं दिल्ली पुलिस की ओर से स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर मधुकर पांडेय ने याचिका की मेंटेबिलिटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये याचिका सुनवाई लायक ही नहीं है। कलिता को इस मांग को लेकर सीधे हाईकोर्ट का रुख करने के बजाए अपने पास उपलब्ध दूसरे क़ानूनी राहत के विकल्प इस्तेमाल करने चाहिए थे।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...