Girlfriend की संदिग्ध मौत को लेकर गिरफ्तार IRS अधिकारी सौरभ मीणा को मिल सकती है राहत, नोएडा पुलिस ने की बड़ी गलती!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

भूपेंद्र चौधरी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Noida: नोएडा के सेक्टर 100 स्थित लोट्स ब्लू वर्ड सोसायटी में BHEL की डिप्टी मैनेजर की मौत के मामले में गिरफ्तार हुए IRS अधिकारी सौरभ मीणा को राहत मिल सकती है। नोएडा पुलिस अब आरोपी पर लगी धाराओं में बदलाव कर सकती है। पुलिस ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही हत्या की धारा को आत्महत्या में बदल सकती है। उधर पुलिस के हाथ शिल्पा की एक डायरी भी लगी है। इसमें उसने सौरभ पर कई आरोप लगाए हैं। 

शनिवार को हुई थी शिल्पा की मौत

बीती 25 मई को सेक्टर 100 एक फ्लैट में BHEL की डिप्टी मैनेजर शिल्पा गौतम का शव फंदे से लटका हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने फ्लैट में रहने वाले IRS अधिकारी सौरभ मीणा को गिरफ्तार किया था। शिल्पा के परिजनों ने सौरभ पर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस ने शिल्पा के पिता के शिकायत के बाद आरोपी IRS अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया था। बताया जा रहा है कि दोनों पिछले तीन साल से रिलेशनशिप में थे। शिल्पा सौरभ पर शादी के लिए दबाव बना रही थी, जब कि सौरभ शादी करने से इंकार कर रहा था। शनिवार को भी शिल्पा सौरभ के फ्लैट पर मिलने आई थी और दोनों में जोरदार बहस हुई थी। इसके बाद शिल्पा ने खुद को रूम में लॉक कर लिया था।

ADVERTISEMENT

नोएडा पुलिस की बड़ी गलती!

15 से 20 मिनट बाद जब शिल्पा ने दरवाजा नहीं खोला, तब सौरभ से सिक्योरिटी के लोगों को बुलाया और दरवाजा किसी तरह खुलवाया। दरवाजा खोला तो देखा कि शिल्पा ने खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद पुलिस को कॉल किया गया। नोएडा के थाना सेक्टर 39 पुलिस मामले की जांच कर रही थी। इस सिलसिले में पुलिस ने आरोपी सौरभ मीणा को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ जिससे साफ हो गया कि मामला हत्या नहीं, बल्कि आत्महत्या का है। अब पुलिस आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज करने जा रही है। पुलिस डॉक्टरों का बयान भी दर्ज करेगी। इसके अलावा जिन सिक्योरिटी के लोगों की मौजूदगी में दरवाजा तोड़ा गया था उनका भी बयान दर्ज किया जाएगा। उस वक्त सिक्योरिटी ने मोबाइल पर दरवाजा तोड़े जाने का वीडियो भी बनाया था।

डायरी का राज

पुलिस को एक डायरी भी मिली थी। इसमें शिल्पा ने सौरभ पर धोखा देने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। ऐसा कहा जा रहा है कि ये डायरी शिल्पा ने लिखी थी। डायरी में शिल्पा ने लिखा था कि उसे सौरभ से मिलने के लिए मिन्नतें करनी पड़ती थीं। शिल्पा तलाकशुदा थी। उसका 2021 में तलाक हुआ था। इसके बाद वो डेटिंग ऐप के जरिए सौरभ से मिली थी। शिल्पा के पिता ने सौरभ पर पिटाई और गर्भपात कराने का आरोप लगाया था। सौरभ के बड़े भाई आईएएस और बहन आईआरएस हैं। 
 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT