PUBG ने ले ली जान, बर्थडे की रात 150 फीट गहरे कुएं में मिली 16 साल के लड़के की लाश

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Nagpur: किसी चीज की आदत जब लत में बदल जाए तो जानलेवा साबित हो सकती है। और ये बात सच साबित हुई 16 साल के पुलकित के साथ जिस पर वीडियो गेम खेलने का जुनून इस कदर हावी था कि वो गेम खेलते वक्त सब कुछ भुला देता था। लेकिन हकीकत से काट कर वर्चुअल दुनिया में ले जाने वाले ये गेम कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं ये हादसा बस इसी की बानगी है। 

क्या है पूरा मामला?

11 जून को पुलकित का जन्मदिन था। रात 12 बजे केक काट कर पुलकित ने अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपना 16वां जन्मदिन मनाया। वो रात भर दोस्तों के साथ बातें कर जागता करता रहा और फिर सुबह 4 बजे अपने एक दोस्त के साथ कुछ खाने के इरादे से बाहर निकला था। दोनों जब नाश्ते की दुकान पर पहुंचे तो पाया कि इतनी सुबह दुकान अभी खुली नहीं थी। लिहाजा वक्त काटने की गरज से दोनों टहलते हुए पास ही एक तालाब की ओर चल दिए। इस दरमियान पुलकित फोन पर PUBG गेम खेल रहा था। मोबाईल पर गेम खेलने में पुलकित इतना मगन हो गया कि उसे अंदाजा ही नहीं रहा कि वो किस दिशा में जा रहा है। चलते-चलते वो अंबाझरी तालाब के पंपहाऊस के नजदीक पहुंचा और इससे पहले कि उसके पीछे चल रहा दोस्त उसे आगाह कर पाता वो पंपहाउस के लिए बने गहरे कुएं में गिर पड़ा। ये देख पुलकित के दोस्त के होश फाख्ता हो गये। उसने फौरन इस हादसे की खबर घरवालों को की जिन्होंने फोन कर पुलिस को बुलाया और खुद भी पंप हाउस की ओर दौड़ पड़े। पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची तो जरूर मगर अफसोस वो पुलकित को बचा नहीं पाईं। पंपहाउस के पानी में डूबने से पुलिकित की मौत हो चुकी थी। 

हाल ही में दिया था दसवीं का इम्तेहान

पुलकित ने हाल ही में दसवीं का इम्तेहान दिया था। जन्मदिन के रोज जहां पूरे परिवार में खुशी की माहौल थी वहीं अचानक मातम पसर गया। इस घटना से परिवार के लोग तो हलकान थे ही पुलकित के दोस्तों को भी जबरदस्त सदमा लगा। इस हादसे को लेकर नागपुर पुलिस ने अकस्मात मृत्यु का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि घटना 12 तारीख की सुबह चार बजे के आसपास की है। पुलकित मोबाईल में PUBG गेम खेलने में मशगूल था इसी के चलते वो अंबाझरी तालाब के पंप हाऊस मे गिर गया। पंप हाऊस तकरीबन 150 फिट गहरा था जिसमें पानी भरा होने की वजह से पुलकित की डूब कर मौत हो गई।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...