नागपुर हवाई अड्डे से 24 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

जांच में जुटी पुलिस
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime News: महाराष्ट्र के नागपुर हवाई अड्डे पर राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने नैरोबी से आए एक भारतीय यात्री से तीन किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया है। इसकी कीमत 24 करोड़ रुपये बताई जा रही है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। भारतीय यात्री के अलावा बाद में एक नाइजीरियाई को भी आगे की कार्रवाई के तहत दिल्ली से गिरफ्तार किया गया, जो यह मादक पदार्थ प्राप्त करने वाला था।

ड्रग्स की कीमत 24 करोड़ रुपये

अधिकारी ने बताया कि पुख्ता जानकारी के आधार पर डीआरआई की नागपुर टीम के अधिकारियों ने रविवार को शारजाह के रास्ते नैरोबी से डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आए एक भारतीय नागरिक को रोक लिया। अधिकारी ने बताया कि यात्री ने मादक पदार्थ को एक बक्से में छिपाकर रखा था। तलाशी के दौरान अधिकारियों ने 3.07 किलोग्राम वजन का ‘एम्फैटेमिन जैसा पदार्थ’ बरामद किया।

यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया

उन्होंने बताया कि यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट, नागपुर ने उसे डीआरआई की हिरासत में भेज दिया। अधिकारी ने बताया, ‘‘बाद में, आगे की कार्रवाई के तहत सोमवार को पश्चिमी दिल्ली के सुभाष नगर इलाके से एक नाइजीरियाई नागरिक को गिरफ्तार किया गया। वह इस प्रतिबंधित मादक पदार्थ को प्राप्त करने वाला था।’’

ADVERTISEMENT

(PTI)

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT