आदतन चोर निकला बैंक मैनेजर, इस तरह से करता था चोरी कि सब चौंक जाएं!

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बेहद अनोखा और चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां एक फाइनेंस बैंक में हुई चोरी का आरोपी कोई और नहीं, बल्कि बैंक का मैनेजर ही निकला। उसने इस काम के लिए दो और लोगों को अपने साथ मिलाया। अब पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया है। मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के सकरा बाजार में सत्या माइक्रो फाइनेंस कंपनी नाम का बैंक है। वाकया 31 मई की देर रात का है। कुछ चोर बैंक में रखे करीब 2 लाख 9 हजार 810 रुपये चोरी करके ले गए। इस घटना का पता तब चला जब अगले दिन सुबह बैंक खुला। 

कैसे की बैंक मैनेजर ने चोरी?

इसके बाद बैंक कर्मियों ने पूरे मामले को लेकर सकरा थाने में शिकायत की। पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने बैंक के मैनेजर समेत कई कर्मियों से घंटों पूछताछ की। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला गया। बैंक में काम करने वाले कई लोगों के फोन की जांच भी की गई। इसी बीच मानवीय एवं तकनीकी सूचना के आधार पर गठित विशेष टीम के पास सूचना आई कि इस मामले में बैंक के ही कर्मी शामिल हो सकते हैं। दोबारा बैंक कर्मियों से पूछताछ हुई और इस दौरान शक की सुई बैंक के मैनेजर पर गई। जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। इसके बाद के पुलिस एक्शन में आरोपियों से 2 लाख 9 हजार 810 रुपये बरामद कर लिए गए। इस साजिश में बैंक मैनेजर के अलावा दो और बैंककर्मी शामिल थे। 

क्या कहा पुलिस ने?

मुजफ्फरपुर पूर्वी एसडीपीओ मनोज कुमार के मुताबिक जांच में सामने आया कि इससे पहले भी बैंक मैनेजर ब्रांच से 9 लाख रुपये का गबन कर चुका है। बैंक के मैनेजर सोनू ठाकुर, बैंक स्टाफ संतोष कुमार और एक दूसरे बैंक स्टाफ को आखिरकार इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अब उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...