गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के परिवार के सदस्यों की दो संपत्तियां नीलाम, दो करोड़ मे नीलाम हुई जमीन

ADVERTISEMENT

जांच जारी
जांच जारी
social share
google news

Mumbai Crime: भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के परिवार के सदस्यों की दो संपत्तियां शुक्रवार को यहां नीलामी के जरिये बेच दी गईं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। नीलामी का आयोजन तस्कर और विदेशी मुद्रा हेरफेरकर्ता (संपत्ति की जब्ती) अधिनियम के तहत सक्षम प्राधिकारी द्वारा किया गया।

दाऊद की कुल चार संपत्तियों की नीलामी

महाराष्ट्र के तटीय रत्नागिरी जिले की खेड़ तहसील के मुंबके गांव में स्थित कुल चार संपत्तियां नीलामी के लिए उपलब्ध थीं, लेकिन इनमें से दो के लिए कोई बोली नहीं लगाई गई। अन्य दो संपत्तियों के लिए क्रमश: चार लोगों और तीन लोगों ने बोली लगाई और एक ही व्यक्ति ने उन दोनों के लिए सफलतापूर्वक बोली लगाई। एक संपत्ति (170.98 वर्ग मीटर की कृषि भूमि) के लिए 15,440 रुपये के आरक्षित मूल्य के मुकाबले 2.01 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली लगाई गई।

2.01 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली

अधिकारी ने बताया कि 1730 वर्ग मीटर की कृषि भूमि के लिए आरक्षित मूल्य 1,56,270 रुपये के मुकाबले 3.28 लाख रुपये की उच्चतम बोली लगाई गई। सफल बोली लगाने वाले के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। नीलामी की प्रक्रिया दक्षिण मुंबई के आयकर भवन में हुई। माना जाता है कि वर्ष 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मामले में वांछित आरोपी इब्राहिम पाकिस्तान में है।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...