PM Modi : नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'आपत्तिजनक' लेख को लेकर संजय राउत के खिलाफ राजद्रोह का आरोप हटाया गया

ADVERTISEMENT

Sanjay Raut (File Photo)
Sanjay Raut (File Photo)
social share
google news

Mumbai News : महाराष्ट्र पुलिस ने शिवसेना (यूबीटी) के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक लेख लिखने को लेकर पार्टी के नेता संजय राउत के खिलाफ दर्ज मामले से राजद्रोह का आरोप हटा लिया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। संजय राउत 'सामना' के कार्यकारी संपादक हैं।

अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा कानूनी राय लेने और परामर्श करने के बाद राउत के खिलाफ राजद्रोह का आरोप हटा दिया गया। यवतमाल जिले की पुलिस ने 11 दिसंबर को शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य को 'सामना' में अपने साप्ताहिक कॉलम 'रोखठोक' में प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर मामला दर्ज किया था। यवतमाल के उमरखेड़ पुलिस थाने में राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) धारा 124 (ए) (राजद्रोह), 153 (ए) (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, निवास, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना), धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने कहा कि मामला भारतीय जनता पार्टी के यवतमाल जिला समन्वयक की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘मामले में कानूनी राय लेने के बाद, पुलिस ने मामले से राजद्रोह का आरोप हटाने का फैसला किया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उच्चतम न्यायालय ने पहले इस संबंध में फैसले सुनाए हैं और एक सरकारी वकील से सलाह लेने के बाद पुलिस ने राजद्रोह के आरोप को हटाने का फैसला लिया।’’ अधिकारी ने कहा, मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT